• search
फरीदाबाद न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

अफ्रीका के ठग फेसबुक पर दोस्ती कर भारतीयों को गिफ्ट-पार्सल भेजने के बहाने ठगते थे, 3 धरे

|

फरीदाबाद। लोगों से फेसबुक पर दोस्ती कर उन्हें गिफ्ट-पार्सल भेजने का झांसा देकर ठगी करने वाले नाइजीरियाई ठग दबोचे गए हैं। ऐसे तीन ठगों को फरीदाबाद पुलिस ने गिरफ्तार कर 5 दिन के रिमांड पर लिया। सभी से पूछताछ की जा रही है। प्रारंभिक पड़ताल में सामने आया कि वे कस्टम अधिकारी बनकर लोगों को अपने जाल में फंसाते थे। तीनों जने बिजनेस वीजा पर भारत आए थे। दिल्ली में रहकर उन्होंने स्थानीय लोगों से फेसबुक के जरिए संपर्क करना शुरू किया। एक स्थानीय निवासी ने पुलिस से शिकायत की तो वे पकड़े गए।

Nigerian thugs arrested in haryana

जानकारी के अनुसार, उन अफ्रीकी ठगों ने फरीदाबाद के सेक्टर-8 निवासी कपिल गुप्ता से 15.80 लाख रुपए की ठगी की थी। वे ठग फेसबुक पर लोगों को फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजते थे। जब लोग उनसे चैटिंग करने लगते थे तो वे विभिन्न इंटरनेशनल कॉलिंग एप व वेबसाइट्स के जरिए उन्हें शिकार बनाते थे। वे लोगों को कोई सस्ता उपहार भेजते थे। उसके बाद कहते थे कि हमने महंगा गिफ्ट भेजा है। इसी तरह बाद में डरा-धमकार पैसे ठगते थे। इस मामले में पहली शिकायत साइबर अपराध शाखा में जून 2019 में केस दर्ज कराया था।

यह भी पढ़ें: 10 साल की चचेरी बहन से दुष्कर्म के 36वें दिन दोषी को यूपी में सुनाई गई उम्रकैद की सजायह भी पढ़ें: 10 साल की चचेरी बहन से दुष्कर्म के 36वें दिन दोषी को यूपी में सुनाई गई उम्रकैद की सजा

English summary
Nigerian thugs arrested in haryana
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X