• search
फैजाबाद / अयोध्या न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

राम मंदिर निर्माण के लिए ट्रस्ट के खाते में 1511 करोड़ हुए जमा, 27 फरवरी तक चलेगा अभियान

|

Ram Temple construction, अयोध्या। अयोध्या में बनने वाले भव्य राम मंदिर के लिए भक्त बढ़-चढ़कर अपनी श्रद्धा से दान दे रहे हैं। राम मंदिर निर्माण के लिए दान में मिली धनराशि गुरुवार शाम तक डेढ़ हजार करोड़ रुपए के आंकड़े को पार कर गई है। इस बात की जानकारी श्री राम जन्मभूमि तीर्थक्षेत्र के कोषाध्यक्ष स्वामी गोविंद देव गिरि ने दी है। उन्होंने बताया कि श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अकाउंट में 1511 करोड़ रुपए की राशि गुरुवार की शाम तक जमा हो चुकी है।

Swami Govind Dev Giri says 1,511-crore has been collected for Ram Temple construction in Ayodhya

चार लाख गांवों, 11 करोड़ परिवार तक पहुंचने का लक्ष्य

न्यूज एजेंसी एएनआई से बात करते हुए श्री राम जन्मभूमि तीर्थक्षेत्र के कोषाध्यक्ष स्वामी गोविंद देव गिरि ने बताया कि अयोध्या में भव्य राम मंदिर के निर्माण के लिए पूरा देश चंदा दे रहा है। हमारा उद्देश्य इस चंदा अभियान के दौरान देशभर के चार लाख गांवों और 11 करोड़ परिवारों तक पहुंचने का है। हम 15 जनवरी से चंदा इक्ट्ठा करने के इस अभियान को चला रहे हैं और यह 27 फरवरी तक चलेगा।

30 दिनों में जुटाये 1511 करोड़ रुपए

अयोध्या में बनने वाले भव्य राम मंदिर निर्माण के लिए चंदा जुटाने के अभियान की शुरूआत मकर संक्रांति से हुई थी। विश्व हिंदू परिषद की तरफ से शुरू हुए इस देशव्यापी अभियान के जरिए 30 दिनों में 1,511 करोड़ रुपए की राशि जुटा ली गई है। राम जन्मभूमि तीर्थक्षेत्र ट्रस्‍ट के कोषाध्‍यक्ष स्‍वामी गिरी ने कहा, 'उत्तर प्रदेश के अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण और प्रबंधन की देखरेख के लिए गठित ट्रस्ट श्री राम जन्मभूमि तीर्थक्षेत्र के खाते में 1,511 करोड़ की राशि जमा की गई है।'

ये भी पढ़ें:- Kannauj: आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे पर खड़े ट्रक से टकराई कार, एक ही परिवार के छह लोगों की मौत

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Swami Govind Dev Giri says 1,511-crore has been collected for Ram Temple construction in Ayodhya
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X