• search
फैजाबाद / अयोध्या न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

लॉकडाउन: पुलिस और PAC के जवानों में अयोध्या में हुआ टकराव, एसएसपी ने बैठाई जांच

|

अयोध्या। उत्तर प्रदेश के अयोध्या जिले में बुधवार को पीएसी और पुलिस के बीच जमकर विवाद हुआ। पीएसी जवानों ने एक दरोगा समेत तीन पुलिसकर्मियों की पिटाई कर अपने दो साथियों को छुड़ा ले गए। दरअसल, रौनाही के आरडी इंटर कॉलेज में कैंप कर रही पीएसी वाहिनी के दो जवानों लॉकडाउन के बीच सुचितागंज बाजार में सामान लेने निकले थे, पुलिस उन्हें आम नागरिक समझ थाने ले आई। सूचना मिलते ही कंपनी कमांडर ने पहले थाने पर फोन किया, मगर माकूल जवाब न मिलने पर अपने दर्जनों पीएसी जवानों के साथ थाने में घुस गए।

क्या है मामला

क्या है मामला

मामला अयोध्या के रौनाही थाना का है। जानकारी के मुताबिक, लॉकडाउन की सख्ती के बीच बुधवार को सुचितागंज बाजार में सादी वर्दी में पीएसी के दो जवान जयशकंर यादव व शाबान बिना हेलमेट और मास्क लगाए टहलते हुए मिले। उनका कहना था कि वह सामान खरीदने निकले हैं। इस पर एसआई कपिलदेव यादव ने लॉकडाउन तोड़ने के आरोप में दोनों को पकड़ लिया। इस दौरान एसआई व दोनों पीएसी जवानों के बीच कहासुनी हो गई। पुलिस दोनों पीएसी के जवानों को रौनाही थाने ले गई। इसकी खबर जब आरडी इंटर कॉलेज में ठहरे पीएसी कैंप में पहुंची तो जवाबी कार्रवाई में बुधवार को पीएसी के जवानों का दल दो ट्रकों में थाने पहुंचा और पुलिस से भिड़ंत कर दोनों को छुड़ा लाया।

एसएसपी ने बिठाई जांच

एसएसपी ने बिठाई जांच

अधिकारियों को जब घटना की खबर मिली तो थाना परिसर को सील कर मामले को एसएसपी, सीओ पीएसी के डिप्टी कमांडेंट संजय कुमार व अन्य अधिकारियों ने सुलझाने का प्रयास किया। मामले की गंभीरता को देखते हुए एसएसपी आशीष तिवारी ने पूरे प्रकरण पर जांच बिठा दी है। एसएसपी ने बताया कि सीओ सदर वीरेंद्र विक्रम को जांच अधिकारी नियुक्त किया गया है। जांच रिपोर्ट में दोषी पाए जाने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

पुलिस से नाराज थे पीएसी के जवान

पुलिस से नाराज थे पीएसी के जवान

एसएसपी के मुताबिक, पीएसी के दो जवान सुचितागंज बाजार में सादी वर्दी में टहल रहे थे। जो हेलमेट नहीं लगाए हुए थे। जब पुलिस ने उन्हें चेक किया तो पीएसी के जवानों से कहासुनी हो गई। बता दें कि दो दिन पहले भी एमएसनाज इंटर कॉलेज परिसर में इहरी पीएसी की टुकड़ी से भी पुलिस वालों से विवाद हुआ था। इसको लेकर पहले से पुलिस से पीएसी के जवान नाराज थे। इस मामले में कोई केस अभी दर्ज नहीं किया गया है।

गोरखपुर के मजदूर की दिल्ली में हुई मौत, शव न पहुंचने पर सीएम योगी ने लिया संज्ञान

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
dispute between police and PAC jawans in Ayodhya
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X