India
  • search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

KBC 14: जब आंखों में आंसू भरकर बोले अमिताभ-'काम नहीं देता था कोई, हालात थे काफी बुरे..', देखें Video

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 05 अगस्त। 'कौन बनेगा करोड़पति' का 14वां सीजन सोनी टीवी पर रात 9 बजे से शुरू होने जा रहा है। टीवी के सबसे लोकप्रिय रियलिटी शो केबीसी उन शो में शामिल हैं, जिसने बहुत सारे लोगों की दुनिया को बदल दिया, उन बहुत सारे लोगों की लिस्ट में सदी के महानायक अमिताभ बच्चन का भी नाम शामिल है। अब आप सोच रहे होंगे कि भला अमिताभ कैसे? तो हां ये बात पूरी तरह से सही है क्योंकि इसी शो ने अमिताभ बच्चन की लाइफ में आए अंधकार को दूर किया था।

 अमिताभ बच्चन ने याद किए पुराने दिन

अमिताभ बच्चन ने याद किए पुराने दिन

इस बात का खुलासा खुद अमिताभ बच्चन ने केबीसी के 1000वें एपिसोड में अपनी बेटी श्वेता और नातिन नव्या नवेली के सामने किया था। ये शो दिसंबर 2021 में प्रसारित हुआ था, जब अमिताभ अपने दुख भरे दिनों को याद कर रहे थे तब उनकी आंखों में आंसू आ गए थे और गल भर गया था।

KBC 14: मिलिए केबीसी के उस जूनियर करोड़पति से, जो आज IPS बन कर रहा है देश की सेवाKBC 14: मिलिए केबीसी के उस जूनियर करोड़पति से, जो आज IPS बन कर रहा है देश की सेवा

मुश्किल दौर से गुजर रहे थे अमिताभ बच्चन

मुश्किल दौर से गुजर रहे थे अमिताभ बच्चन

दरअसल ये बात है साल 2000 की, जब अमिताभ अपने जीवन के मुश्किल दौर से गुजर रहे थे। उस टाइम अमिताभ बच्चन हीरो बनने की उम्र में नहीं थे और शायद इसी वजह से उनकी लगातार चार बड़े बजट की फिल्में बॉक्सऑफिस पर फ्लॉप हुई थीं। यही नहीं उस वक्त उनकी खुद की प्रोडक्शन कंपनी अमिताभ बच्चन प्रोडक्शन लिमिटेड घाटे से गुजर रही थी। अमिताभ को आर्थिक रूप से बहुत ज्यादा नुकसान हुआ था।

कर्ज में डूबे अमिताभ बच्चन ने उठाया रिस्क

कर्ज में डूबे अमिताभ बच्चन ने उठाया रिस्क

सत्तर-अस्सी के डैशिंग एंग्री यंगमैन को पब्लिक ने बॉक्सऑफिस पर बुरी तरह से अस्वीकार कर दिया था लेकिन उसी वक्त उनके पास केबीसी शो का ऑफर आया।

अलग टाइप का शो था केबीसी

लेकिन केबीसी अपने आप में एक बड़ा ही अलग टाइप का शो था, उस तरह का शो इससे पहले कभी भारतीय टीवी पर नहीं आया था लेकिन कर्ज में डूबे अमिताभ बच्चन के पास जब इस शो को होस्ट करने का ऑफर आया तो उन्हें बहुत सारे लोगों ने इसे स्वीकार करने से मना कर दिया क्योंकि अमिताभ अभी तक बॉलीवुड के नायक थे, ऐसे में उनका छोटे पर्दे पर आना उनके लिए काफी बड़ा रिस्क था।

KBC ने सफलता का नया इतिहास रचा

KBC ने सफलता का नया इतिहास रचा

लेकिन अमिताभ को खुद पर यकीन था और उन्होंने इस रिस्क को उठाया और उसके बाद जो हुआ उससे सबलोग वाकिफ हैं। इस शो ने आते ही कमाल कर दिया, अमिताभ की खूबसूरत संवाद अदायगी, हिंदी भाषा पर उनकी अच्छी पकड़, आम आदमी से खुद को जोड़ने की उनकी कला और सबसे अहम बात कि ज्ञान के खेल के आधार पर किसी व्यक्ति को लखपति और करोड़पति बनाने वाले शो ने सफलता का नया इतिहास रचने के साथ-साथ सक्सेस का नया पैमाना रच दिया।

'आज अमिताभ बिना KBC की कल्पना नहीं '

उस वक्त आलम ये था कि रात के नौ बजते ही सड़कों पर एक घंटे के लिए सन्नाटा पसर जाता था। हर घर के रात नौ बजे की शुरुआत देवियों और सज्जनों से होने लगी थी और शो के बाद लोग शो के सवाल और अमिताभ के अंदाज को याद करते हुए बातें करते थे।

केबीसी ने पहुंचाया सफलता के शीर्ष पर

चाय की दुकानों, किट्टी पार्टी की गॉसिपों और कैटींन की गपशप में केबीसी शामिल हो चुका था और देखते ही देखते इस शो ने अमिताभ को उस बुलंदी पर पहुंचा दिया, जहां पहुंचना हर किसी के बस में नहीं होता है। आपको बता दें कि इस शो के एक सीजन को छोड़कर अमिताभ बच्चन ने इसके सारे सीजन को होस्ट किया है और आज अमिताभ बिना इस शो की कल्पना भी नहीं की जा सकती है।

Comments
English summary
When Amitabh said with tears in his eyes - 'No one used to give work, the situation was very bad but KBC changed life'. here is video, please have a look.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X