• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

फिल्म 'पोन्‍न‍िय‍िन सेल्‍वन' ने तीन दिन में कमाए 230 करोड़ रुपए, बनाया ये खास रिकॉर्ड

गत 30 सितंबर को रिलीज हुई फिल्म'पोन्‍न‍िय‍िन सेल्‍वन- पार्ट 1' पीरियड फिल्‍म ने तीन दिनों में वर्ल्‍डवाइड 230 करोड़ रुपये का कलेक्‍शन किया है।
Google Oneindia News

मुंबई, 3 अक्टूबरः साउथ के फेमस डायरेक्टर मण‍िरत्‍नम की हालिया रिलीज फिल्म 'पोन्‍न‍िय‍िन सेल्‍वन- पार्ट 1' ने बॉक्स ऑफिस पर कमाल कर दिया है। इस फिल्म ने अपने पहले वीकेंड में ही बॉक्‍स ऑफिस पर ताबड़तोड़ कमाई की है। गत 30 सितंबर को रिलीज हुई इस पीरियड फिल्‍म ने तीन दिनों में वर्ल्‍डवाइड 230 करोड़ रुपये का कलेक्‍शन किया है। इस फिल्म में चियान विक्रम, ऐश्‍वर्या राय बच्चन, कार्ति, जयम रवि और तृषा जैसे दिग्‍गज कलाकार नजर आए हैं। ये फिल्म सबसे जल्‍दी 200 करोड़ कमाने वाली पहली तमिल फिल्‍म बन गई है। इस फिल्म ने पहले तीन दिन में कमाई के मामले में तमिल फिल्‍म 'विक्रम' और 'वलीमई' के रिकॉर्ड को भी तोड़ दिया है।

वीकेंड पर फिल्म ने चलाया अपना जादू

वीकेंड पर फिल्म ने चलाया अपना जादू

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो फिल्म 'पोन्‍न‍ियिन सेल्‍वन- पार्ट 1' ने देश में सभी पांच भाषाओं में गत रविवार को 39.2 करोड़ रुपये का बिजनेस किया है। खबर है कि चोल राजवंश की कहानी पर आधारित इस फिल्म को लेकर दर्शकों में जबरदस्‍त उत्साह देखने को मिल रहा है। फिल्म 'ब्रह्मास्त्र' के बाद ये तमिल फिल्म लोगों का दिल जीतने में कामयाब हो सकी है। हालांकि फिल्म का हिंदी वर्जन कुछ खास कमाल नहीं कर पा रहा है। लेकिन दक्ष‍िण भारत में इस फिल्‍म के लिए सिनेमाघरों के बाहर लंबी लाइनें देखी जा रही हैं। इस फिल्‍म ने तीन दिनों में भारत में 110.30 करोड़ रुपये का कारोबार किया है।

तीन दिन में 230 करोड़ का कारोबार

तीन दिन में 230 करोड़ का कारोबार

फिल्म 'पोन्‍न‍ियिन सेल्‍वन-पार्ट 1' की पहले दिन की वर्ल्‍डवाइड कुल कमाई 80 करोड़ रुपये थी। दूसरे दिन फिल्‍म ने दुनियाभर में करीब 70 करोड़ रुपये का बिजनेस किया, जबकि वीकेंड पर फिल्‍म ने एक बार फिर 80 करोड़ रुपये का वर्ल्‍डवाइड कमाई की। नवरात्रि और दुर्गा पूजा के खास मौके पर भारी संख्या में लोग इस फिल्म को देखने जा रहे हैं।

तमिल भाषा की फिल्म ने की सबसे ज्यादा कमाई

रमेश बाला की रिपोर्ट के अनुसार फिल्म 'पोन्‍न‍िय‍िन सेल्‍वन-1' ने देश में सबसे अध‍िक कमाई तमिल भाषा में की है। तीन दिनों में तमिल वर्जन से फिल्‍म की कमाई 87.95 करोड़ रुपये हुई है जबकि तेलुगू से इसने 11.55 करोड़ रुपये का कलेक्‍शन किया है। फिल्‍म ने हिंदी वर्जन ने अब तक 8.55 करोड़ रुपये कमाए हैं, जबकि मलयालम वर्जन से सबसे कम 2.25 करोड़ रुपये की कमाई हो पाई है।

फिल्म का बजट था 500 करोड़ रुपए

फिल्म का बजट था 500 करोड़ रुपए

करीब 500 करोड़ रुपये के बजट में बनी फिल्म 'पोन्‍न‍िय‍िन सेल्‍वन- पार्ट 1' ने ओपनिंग डे पर देशभर में 36.50 करोड़ रुपये का कलेक्‍शन किया था। अगले दिन वीकेंड पर फिल्‍म की कमाई में थोड़ी गिरावट दर्ज की गई। दूसरे दिन इस दिन फिल्म ने 34.6 करोड़ रुपये की कमाई की थी। गत रविवार को फिल्म ने देशभर में 39.2 करोड़ रुपये की कमाई की।

इसे भी पढ़ेंः इवेंट के बीच प्रेग्नेंट आलिया भट्ट के साथ हुई ये चीज, बोलीं- पेट में बेबी.....इसे भी पढ़ेंः इवेंट के बीच प्रेग्नेंट आलिया भट्ट के साथ हुई ये चीज, बोलीं- पेट में बेबी.....

फिल्म की जमकर हो रही है तारीफ

फिल्म की जमकर हो रही है तारीफ

इस फिल्म को देखने के बाद यूजर्स ट्विटर पर जमकर रिएक्शन दे रहे हैं। एक यूजर ने रिएक्ट करते हुए कहा कि तृषा और विक्रम ने शो में जबरदस्त परफॉर्मेंस दी। तृषा ने अपनी खूबसूरती और परफॉर्मेंस से दिल जीत लिया। एक अन्य यूजर ने लिखा- फिल्म बहुत अच्छी है लेकिन और बेहतर हो सकती थी। हर एक्टर ने अपनी ओर से शानदार काम किया। लड़ाई के सीन्स इतने एंगेजिंग नहीं थे। आपको बता दें कि पन्नियिन सेल्वन फिल्म की कहानी चोल साम्राज्य पर आधारित है। इसमें साउथ के बड़े-बड़े एक्टर्स ने काम किया है। फिल्म तमिल भाषा के साथ-साथ हिंदी, तेलुगू, मलयालम और कन्नड़ भाषा में भी रिलीज हुई है।

Comments
English summary
film ponniyin selvan earned 230 crores in three days made this special record
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X