• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

मशहूर उड़िया अभिनेत्री झरना दास का हुआ निधन, राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने जताया दुख

Jharana Das Passed Away: उड़िया फिल्म इंडस्ट्री की मशहूर एक्ट्रेस झरना दास का 77 वर्ष की उम्र में निधन हो गया है। वह कई तरह की शारीरिक परेशानियों से जूझ रही थीं।
Google Oneindia News

Jharana Das Passed Away: उड़िया फिल्म इंडस्ट्री से एक बड़ी ही दुख की घटना घटी है। खबर है कि उड़िया फिल्मों की दिग्गज अभिनेत्री झरना दास का निधन हो गया है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार गत 1 दिसंबर की देर रात को उन्होंने कटक के चांदनी रोड स्थित अपने आवास पर आखिरी सांसे ली थीं। आपको बता दें कि दिवंगत एक्ट्रेस झरना दास की उम्र 77 वर्ष थी। वह लंबे समय से कई तरह की बीमारियों से जूझ रही थीं। वहीं कुछ दिनों पहले ही उनकी तबीयत कुछ ज्यादा ही बिगड़ गई थी। राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने उड़िया फिल्म इंडस्ट्री की मशहूर एक्ट्रेस झरना दास के निधन पर दुख जताया है।

jharana das

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने जताया दुख
जानकारी के अनुसार राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने ट्वीट कर अभिनेत्री झरना दास के निधन पर दुख जताया है। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा है- महान उड़िया अभिनेत्री झरना दास के निधन के बारे में जानकर दुख हुआ। उन्हें उड़िया फिल्म उद्योग में उनके उत्कृष्ट योगदान के लिए हमेशा याद किया जाएगा। परिवार और उनके प्रशंसकों के प्रति मेरी गहरी संवेदनाएं। ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने अभिनेत्री के निधन पर दुख व्यक्त किया और घोषणा की है कि उनका अंतिम संस्कार पूरे राजकीय सम्मान के साथ किया जाएगा। पटनायक ने एक बयान में कहा है- मंच और फिल्म में उनके प्रभावशाली प्रदर्शन को हमेशा याद किया जाएगा। उनकी आत्मा को शांति मिले और शोक संतप्त परिवार के प्रति मेरी संवेदनाएं। वहीं केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने भी अभिनेत्री के निधन पर शोक व्यक्त किया है।

जयदेव पुरस्कार से हुई थीं सम्मानित
आपको बता दें कि साल 1945 में जन्मी झरना दास ने 60 के दशक में अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी। उन्होंने 'श्री जगन्नाथ', 'नारी', 'आदिनामेघ', 'हिसाबनिकस', 'पूजाफुला', 'अमादबता' जैसी उड़िया फिल्मों में अपने शानदार प्रदर्शन के लिए कई पुरस्कार जीते थे। वहीं दिवंगत अभिनेत्री झरना दास को उड़िया फिल्म उद्योग में अपने आजीवन योगदान के लिए राज्य सरकार के प्रतिष्ठित 'जयदेव पुरस्कार' से भी सम्मानित किया जा चुका है। इसके अलावा उन्होंने ऑल इंडिया रेडियो कटक के साथ एक बाल कलाकार और अनाउंसर के रूप में भी काम किया था।उन्होंने कटक में दूरदर्शन के सहायक स्टेशन निदेशक के रूप में भी काम किया था।

इसे भी पढ़ेंः देश की पहली एक्ट्रेस के पोते थे विक्रम गोखले, Real Estate का बिजनेस छोड़ ऐसे शुरू की थी एक्टिंगइसे भी पढ़ेंः देश की पहली एक्ट्रेस के पोते थे विक्रम गोखले, Real Estate का बिजनेस छोड़ ऐसे शुरू की थी एक्टिंग

Comments
English summary
famous odia actress jharana das passed away president draupadi murmu expressed grief
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X