• search
दुर्ग न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

भानुप्रतापुर से पहले गुंडरदेही में भाजपा-कांग्रेस आमने-सामने, BJP ने बचाई कुर्सी, कांग्रेस से हुई क्रॉस वोटिंग

Google Oneindia News

छत्तीसगढ़ में भाजपा और कांग्रेस की निगाहें भानूप्रतापुर उपचुनाव पर टिकीं है। दोनों दल इसे 2023 विधानसभा चुनाव का सेमीफाइनल मान रहें हैं। लेकिन इस बीच बालोद जिले के गुंडरदेही नगर पंचायत में भाजपा ने बाजी मार ली है। भाजपा ने अविश्वास प्रस्ताव पर बहुमत साबित किया है। इसमें कांग्रेस के पार्षदों ने भी क्रॉस वोटिंग कर भाजपा को समर्थन दिया है।

BJP

कांग्रेस पार्षदों ने लाया था अविश्वास प्रस्ताव
गुंडरदेही नगर पंचायत में कुछ माह पहले ही कांग्रेस पार्षदों ने वर्तमान अध्यक्ष पर भ्रष्टाचार और जनता से जुड़े विकास कार्यो में भ्रष्ट्राचार का आरोप लगाकर अविश्वास प्रस्ताव लाया।अविश्वास प्रस्ताव पर गुंडरदेही नगर पंचायत में सोमवार की दोपहर वोटिंग की गई। जिसमें नगर पंचायत में तख्तापलट का खेल असफल रहा।

gundardehi

कांग्रेस विधायक और भाजपा प्रवक्ता ने संभाला था मोर्चा
स्थानीय विधायक होने के नाते कांग्रेस पार्षदों को एकजुट करने के लिए यहां कांग्रेस के विधायक कुंवर सिंह निषाद ने मोर्चा संभाल रखा था। लेकिन वे इसमें कामयाब नहीं हुए, कांग्रेस इस नगर पंचायत में अविश्वास प्रस्ताव के साथ अध्यक्ष को बाहर का रास्ता दिखाने वाली थी। इस अविश्वास प्रस्ताव में नगर पंचायत में भाजपा की अध्यक्ष रानू सोनकर को एक कांग्रेसी पार्षद ने ही क्रॉस वोटिंग किया है। वहीं भाजपा की तरफ से इस अविश्वास प्रस्ताव से निकालने के लिए प्रभारी के रूप में भाजपा प्रदेश प्रवक्ता केदार गुप्ता को गुंडरदेही भेजा गया था।

gunderdehi

यह भी पढ़ें..ब्रह्मानंद नेताम होंगे गिरफ्तार? झारखंड पुलिस को मिलेगा पूरा सहयोग,पढ़िए CM भूपेश, पूर्व CM रमन की प्रतिक्रिया

भाजपा को 10 वोट, कांग्रेस को मिले 5 वोट

गुंडरदेही नगर पंचायत में वर्तमान में भाजपा के 9 पार्षद और कांग्रेस के 6 पार्षद हैं। इस विश्वास प्रस्ताव में भाजपा को 10 वोट मिले जबकि कांग्रेस को 5 वोट मिले। क्योंकि कुछ समय पहले ही एक कांग्रेस पार्षद ने भाजपा में प्रवेश लिया है। इस जीत के बाद भाजपा प्रदेश प्रवक्ता केदार गुप्ता ने कहा कि कांग्रेस के बेबुनियाद आरोपो का गुब्बारा फुट गया। षडयंत्र पूर्वक ये अविश्वास प्रस्ताव लाया गया था। इस वजह से खुद कांग्रेस के लोगों ने ही उनका साथ नहीं दिया।

Comments
English summary
BJP-Congress face to face in Gunderdehi before Bhanupratapur, BJP saved the chair, cross voting from Congress
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X