• search
दिल्ली न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

VIDEO: दिल्ली पुलिस के 'स्पाइडर मैन', 3 लोगों को बचाने के लिए ग्रिल के जरिए तीसरी मंजिल पर पहुंचे जवान

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली: राजधानी के ग्रेटर कैलाश-1 में शुक्रवार सुबह एक बड़ा हादसा हुआ, जहां तीन मंजिला इमारत में भीषण आग लग गई। आनन-फानन में आसपास के लोगों ने पुलिस और फायर ब्रिगेड को इसकी जानकारी दी। ये आग शुरू में दूसरी मंजिल पर लगी थी, लेकिन जब तक रेस्कयू ऑपरेशन शुरू होता, तब तक ये तीसरी मंजिल पर भी पहुंच गई। इस पर तीसरी मंजिल पर फंसे तीन लोग भागकर बालकनी में आए। जिसमें एक बुजुर्ग महिला भी थी। वहां पर लगे लोहे के ग्रिल की वजह से वो कहीं और नहीं जा सकते थे। इस बीच दो पुलिसकर्मियों ने जो किया उसे देखकर सब हैरान रह गए।

    Delhi Police का SpiderMan Jawan, तीसरी मंजिल पर पहुंच कर आग से बचाई 3 जिंदगी | वनइंडिया हिंदी
    आग

    बालकनी में फंसे तीनों लोग परेशान थे। बचाव दल आगे से घुसने की कोशिश कर रहा था। इस बीच ग्रेटर कैलाश थाने से हेड कॉन्स्टेबल मुंशीलाल और कॉन्स्टेबल संदीप भी वहां पहुंच गए। आगे रास्ते पर आग थी और पीछे बालकनी में लोहे के चैनल से पूरा हिस्सा पैक कर दिया गया था। इस पर दोनों बिना किसी सहारे के अपनी जान जोखिम में डालकर उस पर चढ़ गए। तीसरी मंजिल के करीब पहुंचकर उन्होंने वहां फंसे लोगों को शांत करवाया और उन्हें बताया कि रेस्क्यू टीम जल्द ही उन तक पहुंच जाएगी।

    पुलिसवालों को पास पाकर अंदर फंसे लोगों की जान में जान आई। वहीं जब दोनों पुलिसकर्मी स्पाइडर मैन की तरह दूसरी और तीसरी मंजिल पर पहुंचे तो उसे देखकर सभी हैरान रह गए। बाद में आगे की आग पर दमकल विभाग ने काबू पाकर तीनों को बाहर निकाला।

    Mumbai: मॉल में बने सनराइज अस्पताल में लगी आग, 10 लोगों की मौत, 76 कोरोना मरीज थे भर्तीMumbai: मॉल में बने सनराइज अस्पताल में लगी आग, 10 लोगों की मौत, 76 कोरोना मरीज थे भर्ती

    दिल्ली पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि सुबह 6.55 के करीब उन्हें आग लगने की खबर मिली थी। इस पर फायर ब्रिगेड और लोकल थाने की टीम पहुंची। एक ओर फायर ब्रिगेड ने आग पर काबू पाया, तो वहीं दूसरी ओर संदीप और मुंशीलाल ग्रिल के जरिए लोगों तक पहुंचे और उन्हें शांत करवाते हुए रेस्क्यू टीम को कोऑर्डिनेट किया। इस घटना में घर में रखे सामान को तो नुकसान हुआ, लेकिन सभी लोग सुरक्षित बच गए। वहीं दूसरी ओर दोनों जवानों की जांबाजी का किस्सा सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा।

    Comments
    English summary
    Two Delhi Police personnel reach 3rd floor through grill, saved 3 person from fire
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X