• search
दिल्ली न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

Mukhtar Ansari को दो हफ्तों के भीतर पंजाब से यूपी किया जाए शिफ्ट, सुप्रीम कोर्ट ने दिए आदेश

|
Google Oneindia News

दिल्ली। माफिया से विधायक बने मुख्तार अंसारी इस वक्त पंजाब की रोपड़ जेल में बंद है। सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार (26 मार्च) को मुख्तार अंसारी को उत्तर प्रदेश भेजने के आदेश पंजाब सरकार को दिए है। इतना ही नहीं, सुप्रीम कोर्ट ने पंजाब सरकार को आदेश देते हुए कहा है कि दो सप्ताह के भीतर मुख्तार अंसारी को उत्तर प्रदेश भेज दें। बता दें, पंजाब की रोपड़ जेल ने कोर्ट में कहा था कि मुख्तार अंसारी की सेहत खराब है और वो अवसाद से भी पीड़ित हैं।

Supreme Court orders transfer of gangster Mukhtar Ansari to jail in Uttar Pradesh from Punjab within two weeks
    Mukhtar Ansari को Supreme Court से झटका, 2 हफ्ते में यूपी शिफ्ट करने का आदेश | वनइंडिया हिंदी

    बता दें कि शुक्रवार को मुख्तार अंसारी के मुकदमे और उसकी कस्टडी ट्रांसफर की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने यह फैसला सुनाया है। सुप्रीम कोर्ट ने कहा, दो हफ्ते के अंदर मुख्तार को यूपी शिफ्ट किया जाए। इसके साथ ही सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि ये विशेष कोर्ट तय करेगी कि अंसारी को इलाहाबाद या बांदा किस जेल में शिफ्ट किया जाए। सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद अब मुख्तार अंसारी को पंजाब की रोपड़ जेल से यूपी की बांदा या इलाहाबाद जेल में शिफ्ट किया जाएगा।

    पिछले कई साल से मुख्तार अंसारी को उत्तर प्रदेश की जेल में शिफ्ट किए जाने की कवायद चल रही थी, लेकिन पंजाब का रोपड़ जेल प्रशासन बार-बार अड़ंगा लगा दे रहा था। जेल प्रशासन मुख्तार की खराब सेहत का हवाला देता रहा है। इस मामले में यूपी सरकार सुप्रीम कोर्ट पहुंच गई थी। यहां पर मुख्तार ने कहा कि यूपी में मुझे जान का खतरा है। पंजाब सरकार के वकील दुष्यंत दवे ने कहा कि यूपी सरकार की मांग संवैधानिक प्रावधानों के खिलाफ है। अगर इसे माना गया तो भविष्य में ऐसे मुकदमों की बाढ़ आ जाएगी।

    पंजाब की जेल में क्यों बंद है डॉन मुख्तार अंसारी?
    पंजाब पुलिस मुख्तार अंसारी को 10 करोड़ रुपए की रंगदारी मांगने के मामले में 2 साल पहले प्रॉडक्शन वॉरंट पर मोहाली ले आई थी। उस पर आरोप था कि मोहाली के एक बड़े बिल्डर को फोन करके खुद को मुख्तार अंसारी बताते हुए 10 करोड़ रुपए मांगे गए थे। 24 जनवरी 2019 को अदालत में पेश करने के बाद उसे 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया था। तब से वह जांच के चलते रोपड़ जेल में बंद है।

    ये भी पढ़ें:- यूपी पंचायत चुनाव 2021: सुप्रीम कोर्ट ने किया दखल देने से इनकार, फाइनल आरक्षण सूची हुई जारीये भी पढ़ें:- यूपी पंचायत चुनाव 2021: सुप्रीम कोर्ट ने किया दखल देने से इनकार, फाइनल आरक्षण सूची हुई जारी

    Comments
    English summary
    Supreme Court orders transfer of gangster Mukhtar Ansari to jail in Uttar Pradesh from Punjab within two weeks
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X
    Desktop Bottom Promotion