• search
दिल्ली न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

लालकिला हिंसा मामले में एक लाख का इनामी गुरजोत सिंह अमृतसर से हुआ गिरफ्तार, किले पर फहराया था झंडा

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 28 जनवरी: राजधानी दिल्ली में 26 जनवरी 2021 को हुए लालकिला हिंसा के मामले में दिल्ली स्पेशल सेल ने एक लाख का इनामी गुरजोत सिंह को गिरफ्तार कर लिया है। इनामी आरोपी गुरजोत सिंह को पंजाब के अमृतसर से दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने गिरफ्तार किया है। इस बात की पुष्टि दिल्ली में डीसीपी स्पेशल सेल संजीव यादव ने की है। उन्होंने कहा है कि 26 जनवरी को लाल किला हिंसा मामले में एक लाख रुपये का इनामी आरोपी गुरजोत सिंह को अमृतसर पंजाब से गिरफ्तार किया गया है। लाल किला हिंसा मामले में किले पर निशान साहिब का झंडा फहराने के आरोप में गुरजोत सिंह की गिरफ्तारी हुई है।

    Red Fort Violence Case: 1 लाख का इनामी Gurjot Amritsar से Aresst, फहराया था झंडा | वनइंडिया हिंदी
    Red Fort violence case

    गुरजोत सिंह लाल किले के पीछे वाले गुबंद में चढ़कर फहराया था झंडा

    दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल का आरोप है कि 26 जनवरी लालकिला पर हिंसा वाले दिन गुरजोत सिंह लाल किले के पीछे वाले गुबंद में चढ़कर निशान साहिब का झंडा फहराया था। हालांकि उस वक्त वह दिल्ली पुलिस के हाथ नहीं लग पाया था और भागकर पंजाब चला गया था। फरार चल रहे अब गुरजोत सिंह को अमृतसर से गिरफ्तार कर लिया गया है।

    दिल्ली पुलिस ने लालाकिला हिंसा मामले में अब-तक दीप सिद्धू, गुरजंत सिंह, जुगरात सिंह और गुरजोत सिंह की सूचना देने वालों पर एक लाख रुपये नकद इनाम देने की घोषणा की थी।

    ये भी पढ़ें- पश्चिम बंगाल बार काउंसिल ने चीफ जस्टिस को लिखा पत्र, कलकत्ता हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश को हटाने की मांगये भी पढ़ें- पश्चिम बंगाल बार काउंसिल ने चीफ जस्टिस को लिखा पत्र, कलकत्ता हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश को हटाने की मांग

    लालाकिला हिंसा मामले में दीप सिद्धू समेत 16 लोगों को बनाया गया है आरोपी

    कुछ दिनों पहले ही लालाकिला हिंसा मामले में दीप सिद्धू समेत 16 लोगों के खिलाफ दिल्ली पुलिस ने प्लीमेंट्री चार्जशीट दाखिल की है। वहीं 17 मई को 3 हजार से ज्यादा पन्नों का आरोप-पत्र दायर किया गया था। किसान आंदोलन के दौरान लालाकिला पर हुए हिंसा के मुख्य साजिशकर्ता दीप सिद्धू को दिल्ली पुलिस ने 9 फरवरी 2021 को गिरफ्तार किया था। दीप सिद्धू पर लालकिला हिंसा मामले में भड़काने और साजिश रचने का आरोप है।

    English summary
    Red Fort violence case: Gurjot Singh who reward Rs 1 lakh on his head arrested by Special Cell
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X