• search
दिल्ली न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

Mundka fire: कंपनी के दो मालिक गिरफ्तार, आग लगने के बाद हो गए थे फरार

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 14 मई: राजधानी दिल्ली में शुक्रवार को एक दर्दनाक घटना घटी, जहां मुंडका मेट्रो स्टेशन के पास एक तीन मंजिला इमारत में भीषण आग लग गई। इस घटना में 27 लोगों की मौत हुई, जबकि 12 लोग गंभीर रूप से घायल हैं। इसके अलावा 28 लोगों के मिसिंग की रिपोर्ट दर्ज हुई है। घटना के बाद से ही कंपनी के मालिक हरीश गोयल और वरुण गोयल फरार थे, जिनको शनिवार को दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। दोनों आरोपियों पर गैर इरादतन हत्या का मामला दर्ज किया गया है।

delhi

जानकारी के मुताबिक कमर्शियल बिल्‍ड‍िंग में वरुण और हरीश कंपनी चलाते थे। इस घटना में उनके पिता की मौत हो गई। एक चश्मदीद के मुताबिक जिस वक्त आग लगी, उसी वक्त मोटिवेशनल स्पीच चल रही थी, ऐसे में सभी वहां इकट्ठा हुए थे। इस दौरान उनके पिता अमरनाथ भी वहां पर मौजूद थे। आग लगने के बाद वो वहां फंस गए और उनकी मौत हो गई। वहीं बिल्डिंग मालिक मनीष लाकड़ा फिलहाल फरार है।

Mundka Fire: Delhi के मुंडका में आग का तांडव, 3 मंजिला इमारत खाक, 27 की गई जान | वनइंडिया हिंदी

तीन फ्लोर पर अलग-अलग काम
तीन मंजिला इमारत के पहले प्लोर पर मैन्युफैक्चरिंग यूनिट थी, जबकि दूसरे पर वेयर हाउस था। इसके अलावा तीसरे मंजिल पर एक लैब थी। पुलिस के मुताबिक सबसे ज्यादा मौत दूसरी मंजिल पर हुई है, क्योंकि वहां पर मोटिवेशनल स्पीच सुनने के लिए बड़ी संख्या में लोग इकट्ठा हो रखे थे। जब आग लगी तो वो निकल नहीं पाए।

दिल्ली मुंडका अग्निकांड: आग लगने वाली इमारत में नहीं थी फायर NOC, हादसे के बाद से मालिक फरारदिल्ली मुंडका अग्निकांड: आग लगने वाली इमारत में नहीं थी फायर NOC, हादसे के बाद से मालिक फरार

डीएनए रखा जा रहा सुरक्षित
अभी तक रेस्क्यू टीम को 27 शव बरामद हुए हैं, लेकिन 28 लोगों की मिसिंग रिपोर्ट मिली है। पुलिस अधिकारियों के मुताबिक घटना में बहुत से शव बुरी तरह से जल गए हैं, जिनकी पहचान करना मुश्किल है। इस वजह से मृतकों के डीएनए को सुरक्षित रखा जा रहा है। रेस्क्यू ऑपरेशन खत्म होने के बाद उनके परिजनों से उसे मिलाया जाएगा, तब जाकर स्थिति साफ हो पाएगी।

Comments
English summary
Mundka fire Company owners Harish Goel and Varun Goel arrested
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X