• search
दिल्ली न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

MCD Election Result 2022: जंगपुरा के सिद्धार्थनगर वॉर्ड में हुआ खेल, 4 बार की पार्षद दर्शना जाटव चुनाव हारीं

जंगपुरा विधानसभा के सिद्धार्थनगर वॉर्ड में बीजेपी की उम्मीदवार सोनाली चौधरी ने 4 बार से लगातार निगम पार्षद बन रहीं दर्शना जाटव को हरा दिया है। दर्शना जाटव 2002 से निगम पार्षद थीं।
Google Oneindia News
Sonali chaudhary defeat Darshna Jatav

MCD Election Result 2022 दिल्ली एमसीडी चुनाव के शुरुआती रूझान अब धीरे-धीरे नतीजों में तब्दील हो रहे हैं। खबर लिखे जाने तक 250 वॉर्ड की 150 से अधिक सीटों के नतीजे घोषित हो चुके हैं, जिसमें आम आदमी पार्टी को 82 और बीजेपी को 62 सीटों पर जीत मिल चुकी है। वहीं कांग्रेस पार्टी को अभी तक सिर्फ 4 वॉर्ड में जीत मिली है, जबकि अन्य के खाते में 1 वॉर्ड है। अभी तक के नतीजों में आम आदमी पार्टी और बीजेपी के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिल रही है, लेकिन इन सबके बीच जंगपुरा विधानसभा सीट के सिद्धार्थनगर वॉर्ड (143) में बहुत बड़ा उलटफेर हो गया है। दरअसल, यहां बीजेपी उम्मीदवार सोनाली चौधरी ने कांग्रेस की उम्मीदवार दर्शना जाटव को हरा दिया है।

20 साल बाद हारीं दर्शना जाटव

आपको बता दें कि दर्शना जाटव यहां से पिछले 4 बार से लगातार निगम पार्षद थीं और पांचवी बार जीत का दम भर रही थीं, लेकिन बीजेपी की सोनाली चौधरी ने यहां जीत दर्ज कर ली है। आम आदमी पार्टी की नीतू खटाना यहां दूसरे स्थान पर रही हैं, जबकि दर्शना जाटव तीसरे स्थान पर रही हैं। सोनाली चौधरी को 8608 वोट मिले हैं, जबकि नीतू खटाना को 8097 वोट मिले हैं। दर्शना जाटव साल 2002 से लगातार निगम पार्षद चुनी जा रही थीं। सिद्धार्थनगर वॉर्ड महिला आरक्षित वॉर्ड है।

क्या वजह रही दर्शना की हार की?

आपको बता दें कि दर्शना जाटव कांग्रेस पार्टी की वरिष्ठ नेताओं में से एक हैं और अपने क्षेत्र में उनकी बहुत अच्छी पकड़ थी। इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि मोदी लहर और केजरीवाल की लहर में भी उन्होंने अपने वॉर्ड में जीत दर्ज की थी, लेकिन 20 साल के बाद पहली बार उन्हें हार का मुंह देखना पड़ा है। इसकी सबसे बड़ी वजह पूर्व विधायक तरविंदर सिंह मारवाह का कांग्रेस पार्टी छोड़ बीजेपी में जाना बताया जा रहा है। तरविंदर सिंह मारवाह जंगपुरा विधानसभा के पूर्व विधायक हैं, जो कुछ महीने पहले ही बीजेपी में शामिल हुए हैं। मारवाह के कांग्रेस से बीजेपी में जाने के बाद इस क्षेत्र में कांग्रेस पार्टी का वोट बैंक भी शिफ्ट हुआ, जिसका नुकसान दर्शना जाटव को झेलना पड़ा।

जंगपुरा के अन्य वॉर्ड का क्या रहा नतीजा?

आपको बता दें कि जंगपुरा विधानसभा में तीन वॉर्ड हैं, जिसमें दरियागंज (142), सिद्धार्थनगर (143) और लाजपत नगर (144) हैं। तीनों वॉर्ड के नतीजे आ चुके हैं। सिद्धार्थनगर से बीजेपी की कैंडिडेट सोनाली चौधरी जीती हैं, जबकि लाजपत नगर वॉर्ड से अर्जुन मारवाह ने जीत दर्ज की है। अर्जुन मारवाह पूर्व विधायक तरविंदर सिंह मारवाह के बेटे हैं। यहां से अर्जुन मारवाह को सिटिंग निगम पार्षद सुनील सहदेव की जगह टिकट दिया गया था। वहीं दरियागंज वॉर्ड से आम आदमी पार्टी की सारिका चौधरी जीत गई हैं। उन्होंने कांग्रेस के फरहाद सूरी को हराया है। वो भी इस इलाके के बहुत पुराने और कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता हैं।

MCD चुनाव में AAP उम्मीदवार ट्रांसजेंडर बॉबी ने जीत दर्ज कर रचा इतिहासMCD चुनाव में AAP उम्मीदवार ट्रांसजेंडर बॉबी ने जीत दर्ज कर रचा इतिहास

Comments
English summary
MCD Election result 2022: 4 times councillor darshana jatav defeated by BJP sonali chaudhary
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X