• search
दिल्ली न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

दिल्ली: एंबुलेंस बुलाकर जा रहे थे यूपी, पुलिस ने ड्राइवर समेत 9 लोगों को पकड़ा

|

दिल्ली। कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए देश में लॉकडाउन का दूसरा फेज शुरू हो गया है। लेकिन कुछ लोग कोरोना वायरस से उपज संकट को हल्के में ले रहे है, जिस कारण देश में आए दिन संक्रमित मरीजों की संख्या में इजाफा हो रहा है। इस बीच देश कई हिस्सों से एंबुलेंस का गलत इस्तेमाल करने के भी मामले सामने आए है। ऐसा ही एक ताजा मामला साउथ दिल्ली के रजोकरी इलाके से सामने आया है।

क्या है मामला

क्या है मामला

जानकारी के मुताबिक, दिल्ली पुलिस ने बुधवार (15 अप्रैल) को रजोककरी इलाके से एक 9 लोगों को गिरफ्तार किया है। यह सभी हरियाणा के मानेसर इलाके से एक एंबुलेंस में बैठे थे और बस्ती जिले जा रहे थे। बता दें कि यूपी नंबर की संदिग्ध एंबुलेंस को देखा साउथ दिल्ली पुलिस ने उसे रजोकरी इलाके में रोक लिया। एंबुलेंस में ड्राइवर समेत 9 लोग बैठे थे। पुलिस ने पूछताछ की तो पता चला कि एंबुलेंस चला रहा ड्राइवर इन सभी को हरियाणा के मानेसर से बैठाकर उत्तर प्रदेश के बस्ती लेकर जा रहा था।

सभी 9 लोग गिरफ्तार

सभी 9 लोग गिरफ्तार

पुलिस ने सभी 9 लोगों को गिरफ्तार कर एंबुलेंस को कब्जे में ले लिया। पकड़े गए लोगों में से कुछ ने कहा कि पिता बीमार हैं, उनको लेकर जा रहे हैं। किसी ने कहा काम नहीं है इसलिए जा रहे हैं। हैरानी की बात ये है कि उत्तर प्रदेश से ये एंबुलेंस हरियाणा बुलवाई गई थी। लॉकडाउन में ट्रांसपोर्ट बंद है, लिहाजा एंबुलेंस में बैठकर ये उत्तर प्रदेश के अलग-अलग इलाकों में जा रहे थे।

महामारी एक्ट में दर्ज होगा मुकदमा

महामारी एक्ट में दर्ज होगा मुकदमा

दिल्ली पुलिस अब इनके खिलाफ महामारी एक्ट के अलावा धोखाधड़ी का मामला भी दर्ज करने जा रही है। जांच में ये भी सामने आया है कि फर्जी तरीके से एंबुलेंस को तैयार किया गया था, जिसके कागजात भी नहीं है। बता दें, देश में दूसरे चरण का लॉकडाउन शुरू हो गया है। लॉकडाउन में सिर्फ जरूरी सेवा वालों को ही छूट दी गई है और इसमें एंबुलेंस भी शामिल है। हालांकि एंबुलेंस के सहारे कई लोग ऐसे भी हैं जो एंबुलेंस को प्राइवेट टैक्सियों के तरह इस्तेमाल कर इस छूट का गलत फायदा उठा रहे है।

ये भी पढ़ें:- पहले बच्ची के जन्म पर नहीं जा सके और अब मां की अर्थी को भी कंधा नहीं दे पाए यह कोरोना वारियर

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Lockdown: Delhi Police has arrested 9 people from Haryana going to UP via ambulance
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X