• search
दिल्ली न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

पॉल्यूशन को खत्म करने के लिए केजरीवाल सरकार एक्शन प्लान पर कर रही है काम, बनाई एक्सपर्ट की कमेटी

|

नई दिल्ली। देश की राजधानी दिल्ली में पॉल्यूशन एक बड़ा मुद्दा रहा है। हर साल प्रदूषण की वजह से हजारों लोग अपनी जान गंवा देते हैं। इस समस्या को लेकर अब केजरीवाल सरकार एक्शन मोड में है। दिल्ली सरकार ने राजधानी को किस तरीके से प्रदूषण मुक्त किया जाए इसको लेकर किस तरह का एक्शन प्लान तैयार हो? इस दिशा में काम शुरू कर दिया है।

Gopal rai

गोपाल राय ने गठिक की एक कमेटी

पॉल्यूशन की समस्या को खत्म करने के लिए दिल्ली सरकार रणनीति पर काम कर रही है। इसको लेकर अब बैठकों का दौर शुरू हो चुका है। आपको बता दें कि पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने एक कमेटी भी गठित कर दी है, जिसमें 7 एक्सपर्ट शामिल किए गए हैं। गोपाल राय ने शुक्रवार को दिल्ली के अंदर प्रदूषण को कम करने को लेकर पर्यावरण विभाग और डीपीसीसी के अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की। इसी बैठक में एक 7 सदस्यीय कमेटी गठित की गई।

कनॉट प्लेस में जून तक तैयार हो जाएगा स्मॉग टावर

कमेटी गठित करने के अलावा पर्यावरण मंत्री ने तय किया है कि 4 मार्च को एक्सपर्ट और कई संगठनों के साथ राउंड टेबल कॉन्फ्रेंस आयोजित की जाएगी। इसमें ये बताया जाएगा कि मार्च से सितंबर तक एंटी पॉल्यूशन कैंपेन को कैसे लागू किया जाएगा। गोपाल राय ने इस समीक्षा बैठक में ये भी कहा कि ग्रीन वार रूम में आ रही प्रदूषण की शिकायतों को समय से निस्तारित करने में लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों के खिलाफ अब सीधे कार्रवाई की जाएगी। साथ ही उन्होंने बताया कि कनॉट प्लेस में जो 20 करोड़ रुपए की लागत से स्मॉग टावर प्रोजेक्ट बन रहा है, उसका काम जून तक पूरा हो जाएगा।

PWD और MCD को दिए गए छिड़काव के निर्देश

पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने कहा कि अभी दिल्ली में प्रदूषण का जो स्तर है, उसके लिए आज हमने पीडब्ल्यूडी और एमसीडी को निर्देशित किया है कि वे लोग पानी के छिड़काव का काम तेजी से आगे बढ़ाएं। उन्होंने कहा कि आमतौर पर अक्टूबर से लेकर फरवरी तक का जो समय होता है, उस दौरान प्रदूषण अपने चरम पर होता है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Kejriwal Govt work on action plan for Pollution problem resolved in Delhi
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X