सोशल मीडिया की मदद से पुलिस ने ढूंढ़ निकाली 3 साल की बच्ची, घर के बाहर से हुई थी लापता

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। घर के बाहर खेल रही बच्ची के किडनैप होने के 15 घंटों के अंदर दिल्ली पुलिस ने सोशल मीडिया की मदद से तीन साल की बच्ची को ढूंढ़ निकाला। दिल्ली के नंदनगरी इलाके से गायब हुई बच्ची के परिजनों ने पुलिस को बताया था कि वह खेलने के लिए घर से बाहर निकली थी लेकिन कुछ ही मिनटों में लापता हो गई। सूचना मिलते ही पुलिस ने बच्ची की फोटो के साथ सोशल मीडिया ग्रुप्स में मैसेज भेजा।

सोशल मीडिया की मदद से पुलिस ने ढूंढ़ निकाली 3 साल की बच्ची, घर के बाहर से हुई थी लापता

दादी के बयान के आधार पर दर्ज की एफआईआर

पुलिस के मुताबिक, घटना सोमवार शाम करीब छह बजे के आस-पास की है। तीन साल की बच्ची दोस्तों के साथ खेलने के लिए घर से बाहर निकली लेकिन बच्ची जब दिखाई नहीं दी तो उसकी दादी ने पड़ोस में ढूंढ़ना शुरू कर दिया। परिवार के लोग उसकी तस्वीर लेकर उसे ढूंढ़े निकले लेकिन कहीं पता नहीं चला तो पुलिस को इसकी सूचना दी। पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर बच्ची की तलाश शुरू कर दी। डीसीपी (नॉर्थईस्ट) अजित सिंगला ने बताया, 'बच्ची की दादी के बयान के आधार पर हमने आईपीसी की धारा 363 (किडनैपिंग) के तहत केस दर्ज कर लिया और जांच शुरू की।'  READ ALSO: मानसिक रूप से बीमार शख्स से हो रही थी नाबालिग की शादी फिर...

एक आश्रम में मिली बच्ची

पुलिस ने बताया कि तुरंत सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया गया। एसएचओ नंदनगरी वीर सिंह ने अपनी टीम के साथ बच्ची की तलाश शुरू की और बस स्टेशन से लेकर रेलवे स्टेशन और मेट्रो के साथ ही होटलों के आसपास भी तलाश की। लड़की के गायब होने तो लेकर नजदीकी ऑटो, ई-रिक्शा और बस स्टैंड पर पोस्टर लगा दिए गए। 15 घंटे बाद पुलिस ने लड़की को एक आश्रम से बरामद किया जहां वह बच्चों के साथ खेल रही थी। पुलिस ने बताया कि उन्हें बच्ची के वहां होने की जानकारी लोगों ने सोशल मीडिया पर उसकी तस्वीर देखने के बाद दी।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Delhi police traced 3 year old missing girl through social media.
Please Wait while comments are loading...