• search
दिल्ली न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

'रामलीला' पर विवाद के बाद AIIMS छात्र संघ ने मांगी माफी, वायरल हुआ था वीडियो

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 17 अक्टूबर। दिल्ली स्थित अखिल भारतीय आयुर्वेद संस्थान (एम्स) के कुछ छात्रों द्वारा रामलीला पर भद्दे मजाक को लेकर अब अस्पताल के छात्र संघ ने माफी मांगी है। रामलीला का मंचन करने वाले छात्रों पर कथित रूप से अभद्रता करने और रामायण के किरदारों का मजाक उड़ाने का आरोप लगा है। धार्मिक भावनाओं को आहत करने के लिए छात्रों को गिरफ्तार किए जाने की मांग भी उठ रही है। एम्स के छात्रों द्वारा की गई रामलीला का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुआ और लोगों ने जमकर आलोचना की।

AIIMS student union apologizes after controversy over Ram Leela video went viral

हालांकि वीडियो पर विवाद होने के बाद रविवार को एम्स छात्र संघ की तरफ से लिखित में माफी मांगी ली गई। वीडियो में देखा जा सकता है कि कुछ छात्र रामायण के अलग-अलग पात्र का किरदार निभा रहे हैं, इस बीच वह कथित तौर पर मजाकिया अंदाज में कुछ ऐसे शब्दों का इस्तेमाल कर रहे है जिससे लोगों की धार्मिक भावनाएं आहत हुईं। इस रामलीला का मंचन दशहरा के अवसर पर एम्स परिसर में छात्रावास के क्वार्टर के पास एमबीबीएस प्रथम वर्ष के कुछ छात्रों द्वारा किया गया था।

यह भी पढ़ें: दिल्ली में 'लव-कुश रामलीला' पर कोरोना-गाइडलाइंस के उल्लंघन का केस दर्ज, आयोजकों को चेतावनी

माफी में क्या कहा गया?
एम्स छात्र संघ ने एक ट्वीट में कहा, 'एम्स के कुछ छात्रों द्वारा की गई रामलीला मंचन का एक वीडियो क्लिप सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। छात्रों की ओर से हम इस नाटक के आचरण के लिए क्षमा चाहते हैं, जिसका उद्देश्य किसी की भावनाओं को ठेस पहुंचाना नहीं था। हम यह सुनिश्चित करेंगे कि फिर कभी ऐसी कोई गतिविधि भविष्य में न हो।' वहीं, इस मामले पर संज्ञान लेते हुए एम्स प्रशासन ने छात्रों के साथ बात भी की। एक अधिकारी ने बताया कि इस मुद्दे की संवेदनशीलता को समझते हुए छात्रों ने माफी मांगते हुए एक ट्वीट जारी किया है। उन्होंने आश्वासन दिया है कि इस तरह की घटना फिर नहीं होगी।

Comments
English summary
AIIMS student union apologizes after controversy over Ram Leela video went viral
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X