• search
दिल्ली न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

अरविंद केजरीवाल का बड़ा फैसला, दिल्ली के अस्पतालों में 24 घंटे लगेगा कोरोना का टीका

|

नई दिल्ली। कोरोना के बढ़ते संक्रमण को टीके से काबू करने के लिए दिल्ली सरकार ने अपनी रणनीति में बदलाव किया है। अरविंद केजरीवाल सरकार ने कोरोना के खिलाफ जंग तेज कर दी है। अब दिल्ली में 24 घंटे वैक्सीन लगवाने की सेवा उपलब्ध रहेगी। इस बाबत स्वास्थ्य विभाग ने सोमवार को आदेश जारी किया है। कल यानी 6 अप्रैल से दिल्ली सरकार के सरकारी अस्पतालों में अब रात को भी कोरोना का टीकाकरण किया जाएगा।

1/3rd of vaccination centres in all Delhi Government hospitals to operate 24 hours from tomorrow

दिल्ली सरकार की नई योजना के मुताबिक, मंगलवार यानी 6 अप्रैल से टीकाकरण केंद्रों में से रोजाना एक तिहाई केंद्र रात के 9 बजे से लेकर सुबह 9 बजे तक भी खुले रहेंगे। इसका मतलब ये है कि अब मंगलवार से दिल्ली में 24 घंटे टीकाकरण होगा। फिलहाल अभी तक सुबह 9 बजे से लेकर रात के 9 बजे तक ही टीके लगाए जा रहे हैं। इसलिए विभाग ने अस्पतालों के प्रशासन को उन टीकाकरण केंद्रों पर अतिरिक्त कर्मचारियों को नियुक्त करने का आदेश जारी किया है।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने राजधानी में बढ़ते कोरोना के खतरे के मद्देनज़र आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक पत्र लिखा।अपनी चिट्ठी में उन्होंने टीकाकरण केंद्र खोलने की शर्तो में छूट और टीकाकरण की उम्र सीमा बाध्यता हटाने की मांग की है।सीएम केजरीवाल ने कहा कि हमें टीकाकरण अभियान को और तेजी से आगे बढ़ाना होगा। नए केंद्र खोलने के नियमों को सरल किया जाता है और सभी को टीका लगाने की इजाजत दी जाती है, तो दिल्ली सरकार सभी दिल्लीवासियों को तीन महीने में टीका लगा सकती है.

वहीं आम आदमी पार्टी के नेता राघव चड्ढा ने कोरोना वैक्सीन को लेकर केंद्र सरकार पर हमला किया है। राघव चड्ढा ने कहा कि भारत ने 6 करोड़ 45 लाख डोज 84 देशों को निर्यात किया है। देश के लोगों को इतनी वैक्सीन नहीं लगाई गई जितना उन्होंने निर्यात किया है। दूसरे देशों के लोगों को ज्यादा प्राथमिकता दी जा रही है। प्रधानमंत्री की आंख में भारत को लोगों जान की कीमत जीरो हो गई है। दिल्ली में अभी तक करीब 13 लाख 30 हजार लोगों ने टीके की पहली डोज ली है। वहीं करीब दोनों डोज लेने वाले लोगों की संख्या महज करीब दो लाख 93 हजार है।

खुद के आर-पार हुई गोली, जान परवाह किए बिना सिख जवान ने साथी के जख्म पर बांधी पगड़ी

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
1/3rd of vaccination centres in all Delhi Government hospitals to operate 24 hours from tomorrow
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X