• search
देहरादून न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

मेजर चित्रेश सिंह बिष्ट का पार्थिव शरीर पहुंचा देहरादून, सैन्य सम्मान के साथ कल होगा अंतिम संस्कार

|

Dehradun News, देहरादून। राजौरी के नौशेरा सेक्टर में एलओसी से करीब डेढ़ किलोमीटर अंदर एक आईईडी ब्लास्ट में भारतीय सेना के मेजर चित्रेश सिंह बिष्ट शहीद हो गए। रविवार को शहीद बिष्ट का पार्थिव शरीर वायुसेना के विमान से जॉलीग्रांट एयरपोर्ट लाया गया। इस दौरान वहां सेना के अधिकारियों ने शहीद को श्रद्धांजलि अर्पित की।

सोमवार को होगा अंतिम संस्कार

सोमवार को होगा अंतिम संस्कार

जानकारी के अनुसार, शहीद का अंतिम संस्कार सोमवार को किया जाएगा। इसलिए शहीद के पार्थिव शरीर को एयरपोर्ट से सीधे सेना के अस्पताल में ले जाया गया है। बता दें कि शहीद चित्रेश को उनके नेहरू कॉलोनी स्थित आवास पर सोमवार सुबह लाया जाएगा, जहां से राजकीय सम्मान के साथ शहीद को अंतिम विदाई दी जाएगी।

IED ब्लास्ट में हुए थे शहीद

IED ब्लास्ट में हुए थे शहीद

जम्मू कश्मीर के नियंत्रण रेखा से सटे राजौरी जिले के नौशेरा में मेजर चित्रेश सिंह बिष्ट आईईडी धमाके में शहीद हो गए। धमका उस वक्त हुआ, जब वे आईईडी को डिफ्यूज करने की कोशिश कर रहे थे तभी विस्फोट हो गया। आईईडी नियंत्रण रेखा से 1.5 किमी अंदर नौशेरा सेक्टर में प्लांट किया गया थी। विस्फोट में दो जवान जख्मी भी हुए हैं। मेजर चित्रेश भारतीय सैन्य अकादमी देहरादून से वर्ष 2010 में पासआउट हुए थे। वर्तमान में वह सेना की इंजीनियरिंग कोर में थे। वे उत्तराखंड पुलिस के सेवानिवृत्त इंस्पेक्टर एसएस बिष्ट के बेटे थे। उनकी शहादत की सूचना मिलते ही शोक की लहर दौड़ गई है। गमगीन परिवार को ढांढस बंधाने के लिए उनके घर पर लोगों का तांता लग गया।

7 मार्च को थी शादी

7 मार्च को थी शादी

शहीद मेजर चित्रेश बिष्ट की 7 मार्च को शादी होने वाली थी और 28 फरवरी को शादी की तैयारियों के सिलसिले में वे घर जाने वाले थे, लेकिन उससे पहले ही उनकी शहादत की सूचना ने सबको झकझोर दिया। परिवार को इस अनहोनी पर विश्वास नहीं हो रहा है, क्योंकि वे लगातार चित्रेश के संपर्क में थे। शुक्रवार को भी करीब 15 मिनट तक चित्रेश की माता-पिता से बात हुई थी।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
martyr Major Chitresh Singh Bisht dead body reached in dehradun
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X