• search
देहरादून न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

देहरादून: युवती ने किशोर पर लगाया था रेप का आरोप, पुलिस जांच में सामने आई चौंकाने वाली सच्चाई

|
Google Oneindia News

देहरादून। उत्तराखंड की राजधानी देहरादून से एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसे सुनकर आप भी हैरान हो जाएंगे। दरअसल, यहां एक युवती ने खुद को नाबालिग बताते हुए 14 साल के किशोर पर रेप करने का आरोप लगाते हुए एफआईआर दर्ज कराई थी। हालांकि, पुलिस तफ्तीश में मामला ही पलट गया। पुलिस का कहना है कि युवती ने किशोर पर झूठे आरोप लगाए थे। साथ ही बताया कि युवती ने ही किशोर का यौन उत्पीड़न किया है। फिलहाल पुलिस ने युवती को कोर्ट में पेश करने के बाद जेल भेज दिया गया है। साथ ही दावा किया है कि ऐसा पहला मामला सामने आया है जब पुलिस ने पॉक्सो अधिनियम में किसी युवती को गिरफ्तार किया हो।

Dehradun police girl sent to jail for fake physical attack case

एसपी सिटी सरिता डोबाल ने मीडिया को जानकारी देते हुए बताया कि 29 दिसंबर को शहर कोतवाली में एक युवती ने शिकायती पत्र देकर लड़के पर शादी का झांसा देकर दुष्कर्म होने का आरोप लगाया था। युवती का कहना था कि कुछ माह पूर्व उसकी जान-पहचान मोहल्ले के एक युवक से हुई। धीरे-धीरे दोनों के बीच दोस्ती प्यार में बदल गई और वे अक्सर मिलने लगे। युवती का आरोप था कि लड़के ने शादी का झांसा देकर उसके साथ कई बार शारीरिक संबंध बनाए। जिससे वह गर्भवती हो गई। अब शादी से इनकार कर रहा है।

इस दौरान युवती ने खुद को पांच महीने की गर्भवती होने का दावा किया था। पुलिस ने दुष्कर्म और धमकी देने के आरोप में मुकदमा दर्ज किया था। शुरुआत में ही पुलिस की जांच में आरोपों में घिरे किशोर की उम्र अट्ठारह साल से कम लग रही थी, जबकि युवती ने लड़के की उम्र बाइस साल होने का दावा किया था। इस मुकदमे की जांच उप निरीक्षक कुसुम पुरोहित को सौंपी गई थी। युवती ने कोर्ट में 164 के तहत हुए बयानों में भी आरोपों को दोहराया था। हालांकि, किशोर के परिजनों ने आरोपों को झूठा बताकर उसके नाबालिग होने की बात कही।

इस दौरान किशोर के परिजनों ने नगर निगम से जारी जन्म प्रमाण पत्र भी पुलिस को सौंपा था। इसमें उम्र पंद्रह साल होने की पुष्टि हुई। बताया कि विधिक प्रावधानों के अनुसार पीड़िता द्वारा लगाए गए आरोपों की साक्ष्यों के आधार पर पुष्टि नहीं हुई। इस कारण युवती द्वारा किशोर के खिलाफ झूठा मुकदमा दर्ज कराकर पॉक्सो ऐक्ट के अंतर्गत धारा 4/3 (ग) का अपराध दर्ज किया गया। बुधवार को पुलिस टीम ने युवती को पॉक्सो अधिनियम में गिरफ्तार कर लिया। बताया कि युवती को कोर्ट में पेश किया गया। जहां से उसे जेल भेज दिया गया।

ये भी पढ़ें:- कई किलोमीटर तक उलटी दौड़ी जनशताब्दी एक्सप्रेस, Video देखकर अटक जाएंगी आपकी भी सांसेंये भी पढ़ें:- कई किलोमीटर तक उलटी दौड़ी जनशताब्दी एक्सप्रेस, Video देखकर अटक जाएंगी आपकी भी सांसें

Comments
English summary
Dehradun police girl sent to jail for fake physical attack case
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X