• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

उत्‍तराखंड की राजधानी में 11 IFS अफसरों समेत 17 कोरोना पॉजिटिव, 2 क्षेत्र कंटेनमेंट जोन घोषित

उत्‍तराखंड में राजधानी देहरादून और उसके आस-पास के इलाकों में कोरोना-महामारी का प्रकोप फिर बढ़ने लगा है। यहां एफआरआई ओल्ड हॉस्टल में 11 आईएफएस (IFS) अफसर कोरोना संक्रमित मिले। इसके बाद सहस्त्रधारा रोड स्थित तिब्बती कॉलोनी में भी 6 लोगों की जांच रिपोर्ट कोविड ​-19 पॉजिटिव आई। जिसके बाद इन दोनों क्षेत्रों को कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है।

Google Oneindia News

देहरादून। उत्‍तराखंड में राजधानी देहरादून और उसके आस-पास के इलाकों में कोरोना-महामारी का प्रकोप फिर बढ़ने लगा है। यहां एफआरआई ओल्ड हॉस्टल में 11 आईएफएस (IFS) अफसर कोरोना संक्रमित मिले। इसके बाद सहस्त्रधारा रोड स्थित तिब्बती कॉलोनी में भी 6 लोगों की जांच रिपोर्ट कोविड ​-19 पॉजिटिव आई। जिसके बाद इन दोनों क्षेत्रों को कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है। यह जानकारी आज शाम को देहरादून के जिलाधिकारी आर राजेश कुमार ने दी।

11 IFS officers and 6 other Corona positive, Dehradun 2 areas containment zone

देहरादून में राजेश कुमार ने कहा कि, एफआरआई में आए हिमाचल प्रदेश के एक वरिष्ठ अधिकारी कोविड-19 पॉजिटिव पाए जाने के बाद फरार हो गए हैं। पुलिस को इस बारे में सूचित कर दिया गया है। वहीं, अन्‍य अधिकारियों के बारे में देहरादून के जिलाधिकारी आर राजेश कुमार ने कहा कि, सभी को FRI परिसर स्थित हॉस्टल में आइसोलेट कर दिया गया है। बता दें कि, उपरोक्‍त सभी लोग देहरादून स्थित इंदिरा गांधी राष्ट्रीय वन अकादमी में मिड टर्म ट्रेनिंग में हिस्‍सा लेने आए थे। वहीं, एक सीनियर समेत 11 IFS अफसर कोरोना संक्रमित पाए गए। इस बारे में अकादमी के एडिशनल डायरेक्टर डॉ. एसके अवस्थी ने भी जानकारी दी। उन्‍होंने बताया कि, 48 अधिकारियों का दल पहले लखनऊ ट्रेनिंग पर था। इसके बाद दिल्ली में ट्रेनिंग के लिए गया। दिल्ली से देहरादून जाने के दौरान सभी के सैंपल लिए गए थे, जिसमें 8 अफसर संक्रमित पाए गए। इसके बाद दून में सभी 48 की सैंपलिंग की गई और तीन अन्य के साथ संक्रमितों की संख्या 11 पहुंच गई।

news

देहरादून के जिला मजिस्ट्रेट आर राजेश कुमार ने आज शाम को जानकारी दी कि, देहरादून की तिब्बती कॉलोनी में जिन 6 लोगों में भी कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है, उन्‍हें उपचार मुहैया कराया जा रहा है। वहीं, एहतियात के तौर पर दोनों इलाकों को अब कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया गया है।

उत्तराखंड में कोविड-19 टेस्टिंग में कोई कमी नहीं, मुख्य सचिव के आदेश के बाद बोले स्वास्थ्य मंत्रीउत्तराखंड में कोविड-19 टेस्टिंग में कोई कमी नहीं, मुख्य सचिव के आदेश के बाद बोले स्वास्थ्य मंत्री

उधर, उत्तराखंड के स्वास्थ्य मंत्री धन सिंह रावत का कहना है कि, राज्य में कोविड ​​-19 टेस्ट में कोई कमी नहीं होगी और सरकार एक बार फिर पुनर्विचार करेगी कि सीमावर्ती क्षेत्रों में स्थापित टेस्टिंग बूथों को हटाया जाए या नहीं। उत्तराखंड के मुख्य सचिव द्वारा राज्य की सीमा और रेलवे स्टेशनों पर पर्यटकों के कोविड 19 टेस्ट को बंद करने का आदेश पारित करने के बाद स्वास्थ्य मंत्री का बयान आया है।

Comments
English summary
Uttarakhand News: 11 IFS officers and 6 other Corona positive, Dehradun 2 areas containment zone
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X