• search
छत्तीसगढ़ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

जशपुर में पर्यटन को मिलेगा बढ़ावा, सीएम भूपेश ने की जोहार जशपुर वेबसाइट लांच

|
Google Oneindia News

रायपुर, 27 जून। सोमवार को सरगुजा संभाग के जशपुर जिले के नागरिकों के लिए सीएम भूपेश बघेल ने बड़ी घोषणा की। सीएम भूपेश बघेल ने जिले में पर्यटन और रोजगार के अवसरों को को बढ़ावा देने के लिए सरना एथनिक रिसोर्ट में टेलिस्कोप का लोकार्पण किया गया। सीएम ने कहा कि जिले में पर्यटन की अपार संभावनाएं है। यहां चारों ओर प्रकृति का मनोरम सौंदर्य देखने को मिलता है। छत्तीसगढ़ में पर्यटन स्थलों के विकास के लिए सतत कार्य किया जा रहे हैं । पर्यटन स्थलों के विकास से स्थानीय लोगों को रोजगार मिलेगा और उनकी आय में वृद्धि होगी।

f

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने उक्त टेलीस्कोप को देशदेखा पर्यटन महिला स्व- सहायता समूह को प्रदान किया। इसके साथ ही उन्होंने देशदेखा पर्यटन समिति को 10 कैम्पिंग टेंट और उपकरण भी प्रदान किया । सीएम बघेल की इस पहल से कैम्पिंग की व्यवस्था हो जाने से पर्यटकों को जशपुर में रात्रि विश्राम का आनंद लेने का मौका सकेगा। सोमवार को जशपुर में पर्यटन को बढ़वा देने के लिए मुख्यमंत्री के सामने स्टार्टअप जशपुर ट्रिप्पी हिल्स और देशदेखा पर्यटन समिति के बीच एमओयू पर हस्ताक्षर करने के सह रिसोर्ट स्थल में जशपुर पर्यटन सर्किट प्रारम्भ किया गया।

इस दौरान मुख्यमंत्री बघेल ने जिले के पर्यटन स्थलों की जानकारी ऑनलाईन सोशल मीडिया प्लेटफार्म में उपलब्ध कराने के लिए तैयार की गई जोहार जशपुर वेबसाइटभी लांच की । वेबसाइट के माध्यम से जशपुर के सभी पर्यटन स्थलों के लोकेशन, पहुँच मार्ग और बाकी आवश्यक सारी जानकारी ऑनलाईन लोगों को मिल सकेगी।

यह भी पढ़ें सीएम भूपेश बघेल का भेंट मुलाकात कार्यक्रम, जशपुर के कुनकुरी में लगाई चौपाल

Comments
English summary
Tourism will get a boost in Jashpur, CM Bhupesh launched Johar Jashpur website
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X