• search
छत्तीसगढ़ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

कोरोना के कारण छत्तीसगढ़ में विद्यार्थी अब बिना परीक्षाओं के ही अगली कक्षाओं में प्रमोट होंगे

|
Google Oneindia News

रायपुर। छत्तीसगढ़ में कोरोना वायरस के मामलों में भारी उछाल के चलते राज्य सरकार ने विद्यार्थियों के हित में बड़ा फैसला लिया है। भूपेश बघेल की अगुवाई वाली राज्य सरकार ने कहा है कि सभी कक्षाओं के छात्रों को परीक्षाओं के बिना पदोन्नत किया जाएगा। इस बारे में खुद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने ट्विटर पर ऐलान किया। उन्होंने लिखा, "राज्य सरकार द्वारा निर्णय लिया गया है कि कोरोना संक्रमण को दृष्टिगत रखते हुए सभी स्कूल आगामी आदेश तक बंद रहेंगे।

Chhattisgarh schools closed: now students of all classes will be promoted without examinations

मुख्यमंत्री ने कहा कि, कक्षा 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं को छोड़कर अन्य सभी कक्षाओं में परीक्षा नहीं ली जाएगी और सभी विद्यार्थियों को जनरल प्रमोशन दिया जाएगा।" हालांकि, माना जा रहा है कि, कक्षा 10 और 12वीं तक के विद्यार्थी भी इस फैसले के दायरे में हो सकते हैं कि कोरोना के मामले बढ़ें तो परीक्षा न हो पाएं। इससे पहले यहां स्कूलों को भी बंद कराया गया था। छत्तीसगढ़ जनसंपर्क एवं सूचना विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि, एक आदेश जो राज्य-संचालित, केंद्रीय और निजी स्कूलों पर लागू होगा, राज्य के शिक्षा विभाग द्वारा देर शाम जारी किया गया। अधिकारी ने कहा, "सभी स्कूल अगले आदेशों तक बंद रहेंगे और कक्षा 10 वीं और 12 वीं को छोड़कर सभी छात्रों को परीक्षा आयोजित किए बिना अगली कक्षा में सामान्य पदोन्नति दी जाएगी।"

Chhattisgarh schools closed: now students of all classes will be promoted without examinations

हरियाणा में 'मेगा वैक्सीन दिवस' अभियान के तहत 3.85 लाख से ज्यादा लोगों को दी गई वैक्सीनहरियाणा में 'मेगा वैक्सीन दिवस' अभियान के तहत 3.85 लाख से ज्यादा लोगों को दी गई वैक्सीन

ये बोर्ड परीक्षाएं ऑफलाइन होंगी
अधिकारी ने बताया कि, केंद्र और राज्य सरकार द्वारा समय-समय पर जारी किए गए सभी कोरोनावायरस निवारक दिशानिर्देशों का अनुपालन करते हुए, छत्तीसगढ़ बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (CGBSE) द्वारा पूर्व में घोषित कार्यक्रम के अनुसार, कक्षा 10 वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं ऑफलाइन होंगी।

Comments
English summary
Chhattisgarh schools closed: now students of all classes will be promoted without examinations
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X