• search
छत्तीसगढ़ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

दंतेवाड़ाः क्वारंटाइन सेंटर से भागे 23 अप्रवासी मजदूर, प्रशासन में मचा हड़कंप

|

दंतेवाड़ा। छत्‍तीसगढ़ के रायपुर शहर में दूसरे राज्यों से लौटे मजदूरों के लिए बनाए गए क्‍वारंटाइन सेंटर से यहां के नाहरी गांव के रहने वाले 23 श्रमिक गुरुवार को फरार हो गए। दंतेवाड़ा के पुलिस अधीक्षक अभिषेक पल्लव ने जानकारी देते हुए बताया कि बाहर से लौटे इन मजदूरों के लिए यहां के ब्‍वायज हॉस्‍टल को क्‍वारंटाइन सेंटर में तब्‍दील किया गया है। वहीं दंतेवाड़ा के जिला कलेक्टर टोपेश्वर वर्मा ने हिंदुस्तान टाइम्स को बताया कि खेतिहर मजदूरों को उनके पैतृक गांव नाहरी से लगभग 12 किलोमीटर दूर क्वारंटाइन सेंटर में रखा गया था, जो कि जिले के कोर माओवादी इलाके में स्थित है।

Chhattisgarh dantewada 23 labour escaped from quarantine centre

साथ ही उन्होंने बताया कि "सभी मजदूर गुरुवार को अरनपुर पहुंचे और स्वास्थ्य टीम ने उन सभी का चिकित्सकीय परीक्षण किया। इसके बाद, उन्हें एक पुलिस स्टेशन में क्वारंटाइन सेंटर में रखा गया, जहां से वे गुरुवार रात को भाग गए"। अधिकारी ने कहा कि कुल 47 प्रवासी मजदूर आंध्र प्रदेश और तेलंगाना से दंतेवाड़ा वापस आए और उन्हें अपने पैतृक गाँव जाने की अनुमति देने से पहले अरनपुर थाना क्षेत्र में एक क्वारंटाइन सेंटर में रखा गया था।बता दें कि देश भर में 25 मार्च से लॉकडाउन लागू कर दिया गया, जो आगामी 17 मई तक जारी रहेगा। इस क्रम में यात्रा प्रतिबंध व शारीरिक दूरी के पालन को लेकर सख्‍त नियम लागू की गई है।

इसके अलावा आंध्रप्रदेश और तेलंगाना के कोरोना प्रभावित जिलों से हजारों मजदूर दंतेवाड़ा पहुंच गए, जिन्हें कुआकोंडा और कटेकल्याण ब्लॉक के 19 सेंटरों में क्वारंटाइन किया गया है। बिना किसी सूचना के 24 घंटे में इतने अधिक मजदूरों के पहुंचने से इलाके के लोग सकते में आ गए हैं। हालांकि अधिकारियों ने दावा किया है कि सतर्कता के साथ सभी का स्वास्थ्य परीक्षण कर क्वारंटाइन किया जा रहा है। बावजूद लोगों में भय बना हुआ है। गुरुवार दोपहर तक 953 मजदूरों को क्वारंटाइन कर दिया गया था। यह संख्या और बढ़ सकती है।

इस बीच लॉकडाउन के कारण दूसरे राज्‍यों में फंसे मजदूरों की वापसी के लिए केंद्र सरकार ने कई स्‍पेशल ट्रेनें चलाई, जिससे लाखों मजदूर अपने राज्‍य वापस लौट रहे हैं। इसके अलावा बीते मंगलवार को छत्तीसगढ़ के कवर्धा जिले केटाटीकसा क्वारंटाइन सेंटर में शराबी ने जमकर उत्पात मचाया था। इस क्वारंटाइन सेंटर में आठ मजदूरों को क्वारंटाइन किया गया है, जिसमें से सात हैदराबाद से और एक महाराष्ट्र से लौटे हैं।

विशाखापट्टनम के बाद अब छत्तीसगढ़ में गैस का रिसाव, मचा हड़कंप

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Chhattisgarh dantewada 23 labour escaped from quarantine center
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X