• search
छत्तीसगढ़ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

CG Olympic: जशपुर में छात्राओं की सुरक्षा पर खतरा, जंगल में जाम छलकाने वाले दो पंचायत सचिव निलंबित

Google Oneindia News

छत्तीसगढ़ में इन दिनों राज्य सरकार के निर्देश पर जिला व ब्लाक स्तरीय छत्तीसगढिया ओलंपिक का आयोजन किया जा रहा है। जिसमें शामिल होने खिलाड़ियों के उत्साह देखा जा रहा है। लेकिन जशपुर जिले के रणजीता स्टेडियम में भी खेलों का आयोजन किया गया है। लेकिन यहां खिलाड़ियों की सुरक्षा पर ही सवाल खड़े हो गए। बगीचा ब्लाक के दो सचिवों ने खिलाड़ी छात्राओं को खेल ग्राउंड ले जाने के बजाय बीच जंगल में ही गाड़ी रोककर शराबखोरी करने लगे।

jashpur

बगीचा ब्लाक के सोगड़ा गांव का मामला
दरअसल पूरा मामला जशपुर जिले के बगीचा ब्लाक क्षेत्र का है जहां जिला स्तरीय छत्तीसगढ़िया ओलम्पिक में शामिल होने छात्राओं को ग्राम पंचायत लोरो और ग्राम पंचायत तोरा के सचिव लेकर निकले थे। लेकिन ये दोनों छात्राओं को खेल मैदान न लेजाकर बीच ग्राम सोगड़ा के भैरव पहाड़ी के जंगल में शराब पार्टी कर रहे थे। जबकि इनके साथ छात्राएं भी थीं। ये दोनों उनके सामने ही बैठकर शराब पीने लगे।

bagicha

ग्रामीणों ने रंगे हाथों पकड़ा, फिर गांव में बिठाया
इस दौरान जब सोगड़ा गांव के ग्रामीणों ने भैरव पहाड़ के पास एक गाड़ी मको काफी देर से खड़े देखा तो उन्हें शक हुआ की कहीं छात्राएं किसी मुशीबत में तो नहीं हैं। जब पास जाकर देखा तो नजारा कुछ और ही था। छात्राओं के बीच दो लोगों को इस तरह जंगल में शराब पीते देखा तो ग्रामीणों ने दोनों से पूछताछ की। जब पता चला कि दोनों ग्राम तोरा और ग्राम लोरो के सचिव हैं तो ग्रामीण भड़क गए और सभी को गांव सोगड़ा के भवन में बैठा दिया। जिसकी सूचना पुलिस और जिला पंचायत को दी गई।

jashpur
दोनों पंचायत सचिवों को किया निलंबित
इस मामले में गांव वालों के शिकायत के बाद अब जनपद पंचायत सीईओ विनोद सिंह की पुष्टि के बाद जिला पंचायत सीईओ ने दोनों सचिवों पर कार्रवाई की है। ग्राम पंचायत तोरा के सचिव राम श्रवण और ग्राम पंचायत लोरा के प्रयोग मंतूराम के सचिवों पर निलंबन की कार्रवाई की गई है। राज्य सरकार के कर्मचारी आचरण नियम के अनुसार दोनों सचिवों का कृत्य छत्तीसगढ़ पंचायत सेवा आचरण नियम 1998 के नियम 03 के विपरीत है जिसे मंतूराम और रामश्रवण पंचायत सचिव जनपद बगीचा को तत्काल प्रभाव से निलबित कर दिया गया है।

ब्लाक के बाद जिलास्तरीय खेलने पहुंचे थे खिलाड़ी
जशपुर में ब्लाक स्तर पर खेलों का आयोजन किया गया। खिलाड़ियों ने पहले जोन स्तर पर आयोजित खेलों में जितने के बाद उनका चयन जिला स्तरीय प्रतियोगिता में हुआ। जिला प्रशासन और शिक्षा विभाग के संयुक्त तत्वावधान में रणजीता स्टेडियम में तीन दिवसीय जिला स्तरीय छत्तीसगढ़िया ओलिंपिक खेल का आयोजन किया गया है। जिला स्तरीय प्रतियोगिता में जिले के आठ विकासखंडों से 1200 खिलाड़ी शामिल हुए। छत्तीसगढ़िया ओलिंपिक में प्रदेश के पारम्परिक खेलों का संरक्षण किया जा रहा है। कबड्डी, बांटी, भौरा और खो खो, गिल्ली डंडा सहित अन्य प्रतियोगिता का आयोजन किया गया है।

Comments
English summary
CG Olympic: Threat to the safety of girl students in Jashpur, Panchayat secretary suspended for spilling in the forest
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X