• search
चंदौली न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

Chandauli: दो सगी बहनों के हाथों में मेंहदी लगाकर महिलाएं गा रही थीं मंगल गीत, पुलिस पहुंची और रुक गई शादी

चंदौली में एक पिता द्वारा अपनी जमीन बेच कर अपनी दो बेटियों की शादी की जा रही थी लेकिन दोनों बेटियां नाबालिग थी। किसे ने इसकी शिकायत चाइल्ड लाइन से कर दी। जिससे दोनों की शादी रुक गई।
Google Oneindia News
Chandauli Marrige news

Chandauli जिले में दो नाबालिग बहनों की शादी कराई जा रही थी, जिसकी जानकारी बाल कल्याण विभाग को हुई। बाल कल्याण अधिकारी पुलिस टीम के साथ मौके पर पहुंचे और विवाह रुकवा दिए। विवाह रोके जाने के चलते ग्रामीणों में आक्रोश है। गांव वालों का कहना है कि गरीब पिता अपना खेत बेचकर और कर्ज लेकर अपने बेटियों की शादी कर रहा था लेकिन शादी रुकवा दिए जाने से अब वह अपनी जिम्मेदारियों का निर्वहन नहीं कर पा रहा है। इस मामले को लेकर जिले में तरह-तरह की चर्चा चल रही है।

पिता नहीं दिखा पाए जन्म प्रमाण पत्र

पिता नहीं दिखा पाए जन्म प्रमाण पत्र

चंदौली जिले के सकलडीहा कोतवाली अंतर्गत एक गांव में शुक्रवार को एक पिता द्वारा अपनी दो नाबालिग बच्चियों की शादी की जा रही थी। इसी दौरान किसी ने इसकी शिकायत बाल कल्याण विभाग से कर दिया पुलिस स्टाफ शिकायत मिलने के बाद बाल कल्याण अधिकारी किशन वर्मा पुलिस टीम के साथ गांव में पहुंचे और बेटियों के पिता से जन्म प्रमाण पत्र मांगे। पिता द्वारा जन्म प्रमाण पत्र नहीं दिया गया जिसके चलते दोनों बेटियों को नाबालिक मानते हुए टीम उन्हें चाइल्डलाइन लेकर चली आई। इस दौरान बेटियों के पिता और जुटे हुए थे रिश्तेदार पहले तो टीम से उलझ गए बाद में लोगों ने काफी अनुनय विनय किया लेकिन उनकी सुनवाई नहीं हुई।

पिता खेत बेचकर कर रहा था शादी

पिता खेत बेचकर कर रहा था शादी

नाबालिक बताई जा रही दोनों किशोरियों का पिता अपने कर्तव्यों का निर्वहन करने के लिए अपनी पैतृक जमीन का कुछ अंश भेजकर उनकी शादी कर रहा था। ग्रामीणों का कहना है कि शिकायतकर्ता द्वारा शिकायत किए जाने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस शादी रुकवा दी और दोनों बेटियों को अपने साथ लेकर चली गई। इस मामले में ग्रामीणों द्वारा आक्रोश जताते हुए कहा गया कि बेटियां शादी योग्य हो गई थी जिसके चलते पिता द्वारा अपनी पैतृक जमीन बेची गई और कुछ लोगों से कर्ज भी लिया गया। मात्र उम्र प्रमाण पत्र न होने के चलते हैं शादी रोक कर दोनों बेटियों को चाइल्डलाइन उठा ले जाना शर्मनाक घटना है। ग्रामीणों ने यह भी कहा कि इस मामले में जनप्रतिनिधियों से मिलकर न्याय की गुहार लगाएंगे।

पुलिस ने कहा चाइल्ड लाइन पर हुई थी शिकायत

पुलिस ने कहा चाइल्ड लाइन पर हुई थी शिकायत

इस बारे में सकलडीहा कोतवाल आरपी यादव ने बताया कि गांव के किसी व्यक्ति द्वारा चाइल्डलाइन से शिकायत की गई थी। शिकायत के बाद टीम थाने पर पहुंची जिसके साथ पुलिस गांव में गई और वहां पर दो बहनों की शादी हो रही थी। पिता और परिवार के सदस्यों से प्रमाण पत्र मांगा गया लेकिन लोग उपलब्ध नहीं करा पाए जिसके चलते दोनों बेटियों को टीम चाइल्डलाइन ले कर चली गई।

Chandauli News: प्रेमिका के लिए दे दी जान, नदी में कूदते हुए बनाया था वीडियो, चौथे दिन मिला शवChandauli News: प्रेमिका के लिए दे दी जान, नदी में कूदते हुए बनाया था वीडियो, चौथे दिन मिला शव

Comments
English summary
Marriage of two sisters stopped in Chandauli
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X