जियो, एयरटेल या फिर बीएसएनएल, कौन सा प्लान है सस्ता और बेहतर?

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। रिलायंस जियो के तहत दिए जा रहे भारी-भरकम डेटा प्लान के बाद कंपनियों में ग्राहकों को अधिक से अधिक डेटा देने की होड़ मच गई है। जहां रिलायंस जियो के तहत अधिक इस्तेमाल करने पर आपको 22 रुपए प्रति जीबी तक सस्ता डेटा मिल रहा हैं, वहीं दूसरी ओर, बीएसएनएल ने 1 रुपए से भी कम में 1 जीबी इंटरनेट प्लान दे रहा है।

रिलायंस जियो स्टॉल की हकीकत, पढ़िए मेरी आंखों देखी

ग्राहकों को हो रहा है फायदा

ग्राहकों को हो रहा है फायदा

रिलायंस जियो के आने से भले ही कंपनियों में प्राइस वॉर शुरू हो गया है, लेकिन इसका सीधा फायदा ग्राहकों को हो रहा है। आइए जानते हैं रिलायंस जियो के आने के बाद कौन सी कंपनी दे रही है कौन सा ऑफर और अपने ऑफर के तहत कंपनियां कितनी स्पीड देने का दावा कर रही हैं।

पढ़िए रिलायंस जियो की वो 15 बातें, जो आपके काम की हैं

रिलायंस जियो

रिलायंस जियो

रिलायंस जियो ने ही इंटरनेट को लेकर छिड़ी इस लड़ाई को शुरू किया है। जियो के ऑफर के तहत आपको 22 रुपए प्रति जीबी तक सस्ता प्लान मिल सकता है।

हालांकि, इतना सस्ता डेटा पाने के लिए आपको मोबाइल और जियोनेट दोनों के लिए अलग-अलग मिलने वाले डेटा को एक साथ जोड़कर देखना होगा। कंपनी ने रिलायंस जियो के तहत 80-90 एमबीपीएस की स्पीड देने की पेशकश की है।

चल गया पता, कैसे रिलायंस जियो को होगा फायदा, आप भी जानिए

बीएसएनल

बीएसएनल

बीएसएनएल ने बी बी 249 नाम का एक प्रमोशनल ऑफर शुरू किया है। इसके तहत आपको 300 जीबी डेटा मुहैया कराया जाएगा। कंपनी का कहना है कि यह प्लान सिर्फ 6 महीनों के लिए होगा।

6 महीने के बाद ग्राहक को बीएसएनएल के रेग्युलर प्लान में से किसी एक प्लान को चुनना होगा। कंपनी अपने इस प्लान के तहत 2एमबीपीएस की स्पीड देने का दावा कर रही है। यह प्लान 9 सितंबर 2016 से लागू होगा।

EXCLUSIVE: राम भरोसे रघुराम का रिजर्व बैंक, 10 रुपए का सिक्का गायब, 10 पैसे का चलन में

एयरटेल का पहला प्लान

एयरटेल का पहला प्लान

एयरटेल रिलायंस जियो की तरफ से सस्ता डेटा देने के ऑफर के बाद एक खास प्लान लॉन्च किया। इस प्लान के तहत आपको 1498 रुपए में 1 जीबी डेटा मिलता है, जिसकी वैधता एक महीने (28 दिन) की होती है। हालांकि, साल भर में आप हर महीने महज 51 रुपए में 1 जीबी डेटा पा सकते हैं।

आपको बता दें कि इस प्लान के तहत आप साल भर जितनी बार चाहें उतनी बार 51 रुपए से रिचार्ज करके हर बार 1 जीबी डेटा पा सकते हैं, जिसकी वैधता एक महीने (28 दिन) की होगी।

10 रुपए का नकली सिक्का है अफवाह, यकीन नहीं तो खुद ही पढ़ लें

एयरटेल का दूसरा प्लान

एयरटेल का दूसरा प्लान

कंपनी ने इसके अलावा एक छोटा प्लान भी निकाला है, जिसके तहत आपको 748 रुपए का प्लान दिया जाएगा, जो साल भर तक वैध होगा। इस प्लान में 1 जीबी का डेटा दिया जाएगा, जिसकी वैधता एक महीने की होगी।

हालांकि, आप इसके बाद साल भर के अंदर जितनी बार चाहें उतनी बार महज 99 रुपए से रिचार्ज करके 1 जीबी डेटा पा सकते हैं। कंपनी का दावा है कि वह 135 एमबीपीएस की डेटा स्पीड मुहैया कराएगी।

रिलायंस जियो से डेढ़ गुना अधिक स्पीड देगा एयरटेल, जानिए क्या है ऑफर

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
which company is giving how much data after coming reliance jio
Please Wait while comments are loading...