• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कॉर्पोरेट टैक्स में कटौती के बाद सेंसेक्स में बड़ा उछाल, 2000 से ज्यादा अंकों की बढ़त

|

नई दिल्लीः केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमन ने आज यानी की शुक्रवार को कई बड़े एलान किए। इस दौरान केंद्रीय मंत्री ने कंपनी और कारोबारियों को राहत देते हुए कॉर्पोरेट टैक्स घटना की घोषणा की। वित्त मंत्री की इस एलान के साथ ही शेयर बाजार के सेंसेक्स में 2000 अंकों की बढ़ते देखने को मिली तो वहीं निफ्टी भी 500 अंकों से साथ मजबूत हुआ। दोपहर के साढ़े बारह बजे तक सेंसेक्स ने 1900 अंक की बढ़त दर्ज की और 38 हजार के स्तर को पार कर लिया। इसके अलावा निफ्टी में भी 530 अंकों की बढ़त रही और यह 11 हजार 235 के स्तर पर पहुंच गया। वहीं एक बजे के बाद सेंसेक्स में 2000 अंक की बढ़त मिली।

    Nirmala Sitharaman के ऐलान के बाद Sensex में 1600 अंकों की तेजी, Rupee में भी उछाल | वनइंडिया हिंदी

    sensex opens with high number on friday after press confrence of minister Nirmala Sitharaman

    प्रेस कांफ्रेंस कर वित्त मंत्री निर्मला सीतारमन ने एक अध्यादेश लाकर घरेलू कंपनियों, नयी स्थानीय विनिर्माण कंपनियों के लिए कॉर्पोरेट टैक्स कम करने का प्रस्ताव दिया है। अब यह दर 25.17 फीसदी कर दिया गया है। वित्त मंत्री ने प्रेस वार्ता के दौरान यह भी कहा है कि अगर कोई घरेलू कंपनी किसी प्रोत्साहन का लाभ नहीं ले तो उसके पास 22 प्रतिशत की दर से आयकर भुगजान करने का विकल्प है।

    वहीं दोपहर 12 बजे सेंसेक्स 1790 अंकों की बढ़ते के साथ 37, 885 के स्तर पर आ गया था। इसी तरह निफ्टी भी 515 अंक चढ़कर 11 हजार 220 के स्तर को छू लिया था। इस दौरान सेंसेक्स के सभी शेयर बढ़त के साथ कारोबार करते हुए दिखे। इसमें सबसे अधिक बढ़त मारुति, इंडसइंड बैंक, एचडीएफसी बैंक के शेयर में रही। ये सभी शेयर 10 फीसदी से अधिक का कारोबार करते हुए दिखे।

    इसके अलावा सुबह 11.30 बजे सेंसेक्स 37 हजार के पार कारोबार करते हुए देखा। वहीं निफ्टी भी 11 हजार के स्तर पर पहुंच गया था। इसके कुछ देर बाद ही सेंसेक्स 1800 अंक से अधिक अंकों की बढ़त बना ली तो निफ्टी भी 350 अंक से अधिक चढ़ गया। आपको बता दें कि गुरुवार को बैंक और ऊर्जा कंपनियों के शेयरों में भारी बिकवाली देखने को मिली। इस कारण से कारोबार के आखिरी में सेंसेक्स 470 अंक या 1.29 फीसदी के नुकसान के साथ 36,093.47 अंक पर बंद हुआ था। इसी तरह निफ्टी भी 135.85 अंक या 1.25 फीसदी के नुकसान से 10,704.80 अंक पर बंद हुआ था।

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    sensex opens with high number on friday after press confrence of minister Nirmala Sitharaman
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X