• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

लाल निशान पर खुला बाजार, Sensex 1000 अंक लुढ़का, Nifty में 304 अंकों की गिरावट

|

मुंबई। सप्ताह के पहले दिन सोमवार को शेयर बाजार गिरावट के साथ खुले। बीएसई सेंसेक्स 150.53 अंकों की गिरावट के साथ 31,248.26 पर और एनएसई निफ्टी 21.45 अंकों की गिरावट के साथ 9,158.30 पर खुला। इस वक्त सबसे ज्यादा 3.30 फीसदी की गिरावट ICICI बैंक के शेयरों में दिख रही है। निफ्टी सेक्टोरल इंडेक्स में इस वक्त एफएमसीजी, आईटी, फार्मा को छोड़ अन्य सभी इंडेक्स लाल निशान में हैं। सबसे ज्यादा 0.84 फीसदी की तेजी फार्मा कंपनियों और सबसे ज्यादा 2.1 फीसदी की गिरावट पीएसयू बैंक शेयरों में है।

लाल निशान पर खुला बाजार, Sensex 1000 अंक लुढ़का, Nifty में 304 अंकों की गिरावट

इसके अलावा एक्सिस बैंक, एसबीआई, बजाज फाइनेंस, टाइटन, मारुति, इंडसइंड बैंक, पावरग्रिड और ओएनजीसी में भी गिरावट हुई। वैश्विक बाजारों की बात करें तो 15 मई को अमेरिकी और यूरोपीय बाजार बढ़त के साथ बंद हुए थे। एशियाई बाजारों में आज TAIWAN WEIGHTED और JAKARTA COMPOSITE को छोड़ अन्य सभी हरे निशान में कारोबार कर रहे हैं।

शुक्रवार को क्या रहा था हाल

शुक्रवार के कारोबार में सेंसेक्स करीब 25 अंक टूटकर 31,097.73 के स्तर पर बंद हुआ था। वहीं निफ्टी भी हल्की कमजोरी के साथ 9137 के स्तर पर बंद हुआ था। गुरुवार को भी शेयर बाजार में कमजोरी देखने को मिली थी।

मदद के लिए सोनू सूद ने खोल दिया अपना होटल, बोले- एसी में बैठकर ट्वीट करने से नहींं होगा मजदूरों का भला

रुपया डॉलर के मुकाबले 31 पैसे फिसला

रुपया सोमवार को शुरुआती कारोबार के दौरान अमेरिकी डॉलर के मुकाबले 31 पैसे गिरकर 75.89 के स्तर पर आ गया। इस दौरान घरेलू शेयर बाजार में गिरावट और विदेशी कोषों के लगातार बाहर जाने से रुपया कमजोर हुआ। विदेशी मुद्रा कारोबारियों ने कहा कि बाजार प्रतिभागी राजकोषीय प्रोत्साहन पैकेज के असर और कोविड-19 मामलों में बढ़ोतरी के बीच देशव्यापी लॉकडाउन बढ़ाए जाने से चिंतित हैं। स्थानीय मु्द्रा सुबह 75.85 पर खुली और अमेरिकी डॉलर के मुकाबले 75.89 तक गिर गई, जो पिछले बंद के मुकाबले 31 पैसे कम है। रुपया शुक्रवार को अमेरिकी डॉलर के मुकाबले 75.58 पर बंद हुआ था।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Sensex extends loss, slips 1000 Points, bank stocks crack.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X