• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

मोदी सरकार के ऐलान से शेयर बाजार में दिवाली धमाका, बूस्टर डोज से सेंसेक्स 1921 अंक उछला,17 लाख करोड़ का मुनाफा

|
    Nirmala Sitharaman के ऐलान के बाद Sensex में 1600 अंकों की तेजी, Rupee में भी उछाल | वनइंडिया हिंदी

    नई दिल्ली। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कॉरपोरेट टैक्स (Corporate Tax) में कटौती का ऐलान कि या। मोदी सरकार के इस ऐलान का असर शेयर बाजार पर पड़ा और स्टॉक मार्केट (Stock Market Surge) में जबरदस्‍‍‍त उछाल आया है। बॉम्‍‍‍‍बे स्‍टॉक एक्‍सचेंज (BSE) का 30 शेयरों वाला बेंचमार्क इंडेक्स सेंसेक्स (Sensex) 1921 अंक उछलकर 38,014 के स्तर पर बंद हुआ है। जबकि निफ्टी 569 अंक की तेजी के साथ 11,274 पर बंद हुआ।

    बड़ी खबर: SBI ग्राहकों को झटका, लोन से जुड़ी ये स्कीम वापस ली, EMI पर पड़ेगा असर

     शेयर बाजार में उछाल

    शेयर बाजार में उछाल

    निफ्टी में अब तक की रिकॉर्ड तेजी है। वित्त मंत्री ने कंपनियों को बड़ी राहत देते हुए कॉर्पोरेट टैक्स घटाने का प्रस्ताव किया है। जिसका असर शेयर बाजार पर पड़ा है। निफ्टी ने रिकॉर्ड सबसे बड़ी तेजी दर्ज की। एक समय निफ्टी 677 अंक उछल गया,हालांकि, अंत में निफ्टी 569 अंक की तेजी के साथ बंद हुआ है। 10 सालों में निफ्टी में सबसे बड़ी तेजी आई। 18 मई 2009 के बाद की ये सबसे बड़ी तेजी है।

     17 लाख करोड़ का हुआ मुनाफा

    17 लाख करोड़ का हुआ मुनाफा

    शेयर बाजार में आई इस तेजी का असर दिखा और निवेशकों को इस तेजी का लाभ मिला। निवेशकों को 17 लाख करोड़ रुपए का फायदा हुआ है। बीएसई पर लिस्टेड कंपनियों के शेयरों का वैल्यूएशन कुछ ही घंटों में 17 लाख करोड़ रुपये बढ़ गई है। सेंसेक्स में जबरदस्त तेजी देखने को मिली। सेंसेक्स 2,280 अंक उछला। बीएसई का मिडकैप इंडेक्स 6.3 फीसदी और स्म़ॉल कैप इंडेक्स करीब 4 फीसदी की बढ़त के साथ बंद हुआ है।

    कैपिटल गेंस टैक्स पर से सरचार्ज हटा

    कैपिटल गेंस टैक्स पर से सरचार्ज हटा

    मोदी सरकार के बूस्टर डोज से शेयर बाजार में बड़ी तेजी आई। कैपिटल गेंस टैक्स पर से सरचार्ज हटा लिया है। जिससे शेयर बाजार को बूस्ट मिला। कारोबार के अंत में सेंसेक्स करीब 1921 अंक उछलकर 38,014.62 के स्तर पर बंद हुआ। शुक्रवार को निफ्टी भी 569 अंकों की तेजी के साथ 11250 के पार चला गया और 11,274 के स्तर पर बंद हुआ। वहीं इंट्राडे में सेंसेक्स 2200 अंकों से ज्यादा चढ़ा था। आज पीएसयू बैंक, प्राइवेट बैंक और ऑटो शेयरों में शानदारर खरीदारी दिखी। निफ्टी पर 11 में से 10 इंडेक्स में तेजी रही है। मोदी सरकार ने शेयर बाजार के निवेशकों को बड़ी राहत दी है। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कैपिटल टैक्स से सरचार्ज हटाने का ऐलान किया है। गौरतसब है कि सरकार के इस कदम से कैपिटल मार्केट में फ्लो बढ़ाने में बड़ी मदद मिल सकती है।

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    MARKET WRAP: Indices post biggest 1-day gain in 10 yrs, Sensex up 1,921 pts
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X