• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Paytm यूजर्स के लिए खुशखबरी,अब वॉलेट में बिना बैलेंस के ही कर सकेंगे 60000 रु तक की शॉपिंग, जानें कैसे?

|

नई दिल्ली। अगर आप Paytm वॉलेट का इस्तेमाल करते हैं तो ये खबर आपके लिए खुशखबरी से कम नहीं है। पेटीएम ने अपने यूजर्स को बड़ी सौगात देते हुए पेटीएम पोस्टपेड सेवा शुरू की है, जिसकी मदद से आप अपने वॉलेट में बैलेंस नहीं रहने के बावजूद 60000 रुपए तक की शॉपिंग कर सकेंगे। दरअसल पेटीएम ने Paytm Postpaid सर्विस की शुरुआत की है। इस सर्विस के तहत अगर आपके पेटीएम वॉलेट में पैसे नहीं भी हैं तब भी आप 60 हजार रुपए तक खर्च कर सकते हैं।

 Paytm यूजर्स के लिए खुशखबरी

Paytm यूजर्स के लिए खुशखबरी

Paytm ने अपने यूजर्स को नए साल का तोहफा दिया है, जिसके तहत यूजर्स अपने वॉलेट में बिना बैलेंस के ही 60000 रुपए तक की शॉपिंग, बिल पेमेंट या जैसे चाहे वहां खर्च कर सकते हैं। कंपनी ने Paytm Postpaid Service की शुरू कर दी है, जिसके तहत यूजर्स को वॉलेट में बिना पैसे डाले 60000 रुपए तक के खर्च की लिमिट दी गई है। इसका भुगतान ग्राहकों को अगले महीने लिया जाएगा।

 पेटीएम पोस्टपेड सर्विस की शुरुआत

पेटीएम पोस्टपेड सर्विस की शुरुआत

पेटीएम पोस्टपेड सर्विस के जरिए इमरजेंसी में पैसे न होने पर आप अपनी जरूरत के मुताबिक खर्च कर सकेंगे। आपको इसका बिल अगले महीने चुकाना होगा। इस सर्विस से यूजर मोबाइल रिचार्ज, DTH कनेक्शन रिचार्ज, मूवी टिकट्स की बुकिंग और पेटीएम ऑनलाइन मार्केटप्लेस पर शॉपिंग जैसी सुविधाओं का लाभ उठा सकते हैं। इसके लिए 60000 रुपए की सीमा तय की गई है। आपको इसका बिल अगले महीने कंपनी की ओर से भेजा जाएगा। अगर आप महीने की 7 तारीख तक बिल का भुगतान कर देते हैं चो आपको किसी भी तरह का एक्स्ट्रा चार्ज या ब्याज नहीं लगेगा।

 कैसे करें इस सर्विस का इस्तेमाल

कैसे करें इस सर्विस का इस्तेमाल

पेटीएम के पोस्टपेड सर्विस को इस्तेमाल करने के लिए आपको अपने पेटीएम ऐप में लॉगिन करना होगा। इसके बाद यूजर को पेटीएम पोस्टपेट बैनर पर क्लिक करना होगा। जहां क्लिक करने के बाद 'Activate My Paytm Postpaid'बटन पर टैप आप इस सर्विस को एक्टीवेट कर सकते हैं। इसके बाद आप जब चाहे, जहां चाहे इस सर्विस का इस्तेमाल कर सकते हैं हालांकि ये फीचर फिलहाल कुछ ही यूजर्स के पास उपलब्ध है। यह फीचर फिलहाल बीटा वर्जन में उपलब्ध है। अगर आप बीटा यूजर हैं तो आप इसे एक्टिवेट कर इस्तेमाल कर पाएंगे।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Mobile wallet platform Paytm has launched its Paytm Postpaid service for select users where they can spend now and pay back the amount later, similar to credit cards.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X