paytm लाया मुफ्त इंश्योरेंस ऑफर, ग्राहकों को होगा बड़ा फायदा

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। अब मोबाइल वॉलेट कंपनी पेटीएम आपके वॉलेट में रखे पैसों की भी सुरक्षा करेगी। अगर किसी धोखाधड़ी के चलते आपके पेटीएम वॉलेट से पैसों का लेने-देन हो जाता है या फिर मोबाइल खोने से पेटीएम वॉलेट में पड़े पैसों का नुकसान होता है, तो ऐसी स्थिति में पेटीएम आपके नुकसान की भरपाई करेगा। इसकी सबसे अच्छी बात यह है कि अपनी इस नई सेवा के लिए पेटीएम आपसे एक भी रुपए का अतिरिक्त चार्ज नहीं लेगा यानी यह सेवा हर पेटीएम ग्राहक के लिए बिल्कुल फ्री होगी।

paytm लाया मुफ्त इंश्योरेंस ऑफर, ग्राहकों को होगा बड़ा फायदा
 ये भी पढ़ें- रेल में करते हैं खाना ऑर्डर, इससे ज्यादा मत दीजिए दाम, प्रभु ने जारी की रेट लिस्ट

पेटीएम की तरफ से मुफ्त में वॉलेट बीमा देने की यह सुविधा इसे अन्य वॉलेट कंपनियों से खास बनाती है। ऐसे में अगर आप पेटीएम इस्तेमाल करते हैं तो यह आपके लिए बहुत ही बड़ी खुशखबरी है। कंपनी ने इसकी जानकारी अपने ब्लॉग के माध्यम से दी है। पेटीएम ने कहा है कि पेटीएम के सभी उपभोक्ताओं का उनके वॉलेट में पड़ा 20 हजार रुपए या वॉलेट की मौजूदा राशि में से जो भी कम हो, उसका बीमा किया जाएगा। ये भी पढ़ें- लगातार चौथे साल अरबपतियों की लिस्ट में बिल गेट्स नंबर-1, मुकेश अंबानी सबसे अमीर भारतीय

कंपनी ने बीमा का लाभ लेने की प्रक्रिया भी बताई है। पेटीएम के अनुसार अगर आपका मोबाइल खो जाता है तो 12 घंटे के अंदर पेटीएम को care@paytm.com पर ईमेल करना होगा या फिर कंपनी के कस्टमर केयर नंबर 9643979797 पर फोन करके सूचित करना होगा। मोबाइल खोने के 12 घंटे के अंदर ही एक एफआईआर भी करानी होगी। सूचना मिलते ही कंपनी की तरफ से आपको मोबाइल वॉलेट में 2 घंटों के अंदर ही ब्लॉक कर दिया जाएगा। अगर आपके पैसे खोने का दावा सही निकलता है तो पेटीएम 5 दिनों के अंदर आपको आपके पैसे वापस कर देगा।

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
patym will insure your wallet balance
Please Wait while comments are loading...