• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

SBI खाताधारक ध्यान दें! सेविंग्स अकाउंट की ब्याज दर को लेकर बड़ा बदलाव, 1 मई से नए नियम लागू

|

नई दिल्ली। अगर आपका भी बैंक खाता देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया में है तो ये खबर आपके लिए बेहद खास है। एसबीआई ने सेविंग्स अकाउंट की ब्याज दर में कुछ बदलाव किए हैं। एसबीआई के नए नियम 1 मई से लागू हो जाएंगे। SBI ने सेविंग्स अकाउंट की ब्याज दर में बदलाव किया है। एसबीआई ने 1 लाख रुपए से ज्यादा के जमा पर ब्याज में बदलाव किया है। SBI 1 मई से 1 लाख रुपए से ज्यादा के ​सेविंग्स डिपॉजिट पर ब्याज दर घटाने का फैसला किया है।

SBI ने किया बड़ा बदलाव

SBI ने किया बड़ा बदलाव

एसबीआई ने 1 लाख से अधिक जमा पर ब्याज दर में बदलाव किया है। बैंक ने RBI द्वारा रेपो रेट में की गई कटौती के बाद ये फैसला किया और 1 मई से नए नियम को लागू करने का फैसला किया। SBI ने एक्सटर्नल बेंचमार्किंग नियम को 1 मई से लागू करने का फैसला किया है, जिसके तहत सेविंग्स डिपॉजिट और शॉर्ट टर्म कर्ज दरों को RBI रेपो रेट से जोड़ दिया है। इस फैसले के बाद RBI द्वारा रेपो रेट घटाने के तुरंत बाद ही ब्याज दर में कटौती होगी।

 SBI ने MCLR दर में किया बदलाव

SBI ने MCLR दर में किया बदलाव

एसबीआई ने विभिन्न अवधि वाले कर्ज के लिए MCLR में 0.05 फीसदी की कटौती की है। बैंक ने 10 अप्रैल से एमसीएलआर दर में कटौती की है, इसके साथ ही 30 लाख रु तक के होम लोन पर ब्याज दर में 0.1 फीसदी की कटौती की। बैंक ने अप्रैल में ब्याज दरों में बदलाव किया। नई दर के मुताबिक अब आप को 30 लाख रुपए तक के लोन के लिए ब्याज दर 8.60 फीसदी से 8.90 फीसदी सालाना तक होगी।

 1 लाख तक के जमा पर ब्याज

1 लाख तक के जमा पर ब्याज

आरबीआई द्वारा रेपो रेट में की गई कटौती के मुताबिक 1 मई 2019 से सेविंग्स अकाउंट में 1 लाख रुपए से अधिक जमा पर ब्याज दर में बदलाव किया गया है। सेविंग्स अकाउंट में 1 लाख से अधिक जमा पर ब्याज दर रेपो रेट से 2.75 फीसदी कम होगी। एसबीआई 1 लाख रुपए तक की जमा पर 3.50 फीसदी सालाना ब्याज दर देगा वहीं 1 लाख रुपए से ज्यादा की जमा पर 3.25 फीसदी सालाना ब्याज देगा।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Must Read: SBI Saving account new interest rate above Rs 1 Lakh Rupee change from 1st May
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X