• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

SBI खाताधारक कैश डिपॉजिट-निकालने से पहले पढ़ें ये खबर, बैंक ने भेजा है SMS

|

नई दिल्ली। देश के सबसे बड़े बैंक एसबीआई ने हाल ही में अपने खाताधारकों के लिए ATM से कैश निकासी की लिमिट के नियमों में बदलाव किया है। बदले हुए नियम 31 अक्टूबर से लागू होंगे, जिसके बाद आप एक दिन अधिकतम 20 हजार रुपए ही एटीएम से निकाल पाएंगे। एटीएम से कैश निकासी के साथ-साथ एसबीआई ने बैंक खाते में भी कैश निकासी और जमा के नियमों में बदलाव किया है। बैंक इस नियम को लेकर अपने खाताधारकों को एसएमएस, ईमेल और सोशल मीडिया के जरिए जानकारी दे रहा है।

 बैंक भेज रहा है SMS

बैंक भेज रहा है SMS

एसबीआई ने अपने खाताधारकों को SMS भेजकर कैश निकासी और जमा के नियमों में हुए बदलाव को लेकर जानकारी दी है। बैंक एटीएम से कैश निकासी को लेकर भी बैंक ने नियम बदल दिया है। बैंक ने कैश डिपॉजिट के नियम में बदलाव करते हुए 30 हजार रुपए की लिमिट को खत्म कर दिया है। नई लिमिट के मुताबिक अब खाताधारक किसी भी SBI ब्रांच में बिना किसी असुविधा के पैसे जमा कर सकेंगे, जिसके लिए उन्हें कोई अतिरिक्त शुल्क नहीं देनी होगी।

 बैंक ने बदले नियम

बैंक ने बदले नियम

SBI ने अपने ग्राहकों को बेहतर सुविधा देने के लिए एक और नियम में बदलाव किया है। इस नियम के मुताबिक एसबीआई खाताधारक देश की किसी भी ब्रांच में जाकर अपने सेविंग अकाउंट में जितना चाहे पैसा जमा कर सकते हैं। इससे पहले करंट अकाउंट खाताधारकों के लिए बैंक ने नई सुविधा शुरू की है, जिसके तहत अब खाताधारक अपने करंट अकाउंट में 2 लाख रुपए जमा कर सकेंगे।

 दूसरे के खाते में नहीं जमा कर सकेंगे कैश

दूसरे के खाते में नहीं जमा कर सकेंगे कैश

हाल ही में SBI ने अपने खाताधारकों के खाते की सुरक्षा को लेकर कदम उठाया। बैंक ने नोटबंदी के दौरान बड़े पैमाने पर जालसाजी के मामले सामने आने के बाद फैसला किया कि किसी के खाते में कोई दूसरा शख्स पैसे जमा नहीं कर सकता है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
MUST READ: SBI bank change cash deposit and withdraw norms, read full detail
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X