• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

लॉकडाउन के बाद मारुति की कारों की बिक्री शुरू, मई माह में बेच डाली इतनी कारें

|

नई दिल्ली। लॉकडाउन की वजह से पिछले कुछ महीनों से तमाम उद्योग-धंधे बंद थे। ऑटो सेक्टर की बात करें तो इसकी सेल तकरीबन शून्य तक पहुंच गई थी। लेकिन जैसे-जैसे लॉकडाउन से राहत मिलने लगी, ऑटो सेक्टर में बिक्री की शुरुआत होने लग गई है। अप्रैल माह में मारूति सुजुकी ने एक भी कार नहीं बेची थी, यही नहीं तकरीबन किसी भी कंपनी ने इस महीने एक भी कार नहीं बेची। लेकिन मई माह में कंपनी की बिक्री शुरू हो गई है। मारूति सुजुकी ने इस बात की जानकारी दी है कि मई माह में उसने कुल 18539 कारों को बेचा है। इसमे घरेलू बाजार की कुल 13865 कारें हैं जबकि 23 कारों की बिक्री ओईएम में हुई है।

maruti

लॉकडाउन की मार के बाद मई माह कंपनियों के लिए राहत की खबर लेकर आया है। कोविड-19 के चलते कंपनियों की बिक्री पूरी तरह से खत्म हो गई थी। ना सिर्फ मारूति बल्कि सभी ऑटोमोबाइल कंपनियों में गाड़ियों की बिक्री शून्य रही है। सरकार द्वारा लॉकडाउन में राहत दिए जाने के बाद मारुति ने शोरूम में बिक्री की शुरुआत की। इससे पहले मानेसर में कंपनी का एक कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव मिला था, जिसकी वजह से कंपनी अधिक एहतियात बरत रही थी ताकि यह संक्रमण और लोगों में ना फैले।

पूरे देश में मारुति के शोरूम और वर्कशॉप धीरे-धीरे खुल चुके हैं। बावजूद इसके कंपनी लोगों से अपील कर रही है कि वह कंपनी द्वारा मुहैया कराई जा रही डिजिटल सेवाओं का लाभ उठाएं और स्टोर्स पर अधिक संख्या में ना पहुंचे। डिजिटल माध्यम से ही कारों की बुकिंग का विकल्प दिया गया है ताकि लोगों में संक्रमण का खतरा ना फैले। जो शोरूम अभी भी नहीं खुल सके हैं, इसकी वजह है कि ये शोरूम कंटेनमेंट जोन में हैं और यहां सरकार के निर्देश के बाद ही शोरूम को खोला जाएगा।

इसे भी पढ़ें- Unlock 1: आज से यूपी में खुल गए सैलून और पार्लर, रखना होगा इन पांच बातों का ध्यान

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Maruti Suzuki sales back on track gradually in May Month.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X