• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

मारुती सुजकी ने कारों की कीमतों में की कटौती, इन मॉडलों पर आ रही है छूट

|

नई दिल्ली। अगर आप मारुती की नई कार खरीदने की तैयारी कर रहे हैं तो आपके लिए एक अच्छी खबर है। देश की सबसे बड़ी कार कंपनी मारुति ने अपनी कई गाड़ियों के दाम घटा दिए हैं। मारुति ने कार के 10 मॉडलों की एक्स-शोरूम कीमतों में 5,000 रुपए की कटौती का ऐलान किया। । इन कारों की नई कीमतें आज यानी 25 सितंबर से लागू हो गई हैं। कंपनी ने कहा कि यह कटौती पहले से दिये जा रहे ऑफर के अतिरिक्त हैं। कंपनी ने कहा कि उसे इस कटौती से उपभोक्ताओं द्वारा खरीद बढ़ाने की उम्मीद है।

Maruti Suzuki on Wednesday announced prices cut for select models by Rs 5000

कंपनी ने अल्टो 800, अल्टो के10, स्विफ्ट डीजल, सेलेरियो, बलेनो डीजल, इगनिस, डिजायर डीजल, टूर एस डीजल, विटारा ब्रेजा और एस क्रॉस के सभी वैरिएंट के रेट कम किए हैं। नई कीमतें कंपनी की ओर से लागू कर दी गईं हैं। कंपनी का कहना है कि कॉर्पोरेट टैक्स में कटौती का फायदा ग्राहकों के साथ शेयर करने के लिए स्वेच्छा से कीमतें घटाने का फैसला लिया गया। इससे एंट्री-लेवल के ग्राहकों के लिए कार खरीदना आसान होगा। इससे फेस्टिव सीजन में सेंटीमेंट सुधरेंगे और मांग में तेजी आएगी।

सरकार ने पिछले हफ्ते घरेलू कंपनियों के लिए कॉर्पोरेट टैक्स 30 फीसदी से घटाकर 22फीसदी करने का ऐलान किया था। इससे कंपनियों का मुनाफा बढ़ेगा। मारुति सुजुकी इंडिया ने कहा कि त्‍यौहारी सीजन के नजदीक इस तरह की घोषणा करने से ग्राहकों का मनोबल बढ़ाने में मदद मिलेगी, जिससे मांग बढ़ने से बाजार की स्थिति भी सुधरेगी। कंपनी ने कहा कि उसे इस कटौती से उपभोक्ताओं द्वारा खरीद बढ़ाने की उम्मीद है। इससे त्योहारी मौसम से पहले उपभोक्ताओं की धारणा को बल मिलेगा।

मारुति के फैसले से यह उम्मीद बढ़ गई है कि ऑटो और अन्य सेक्टर की कंपनियां भी कॉर्पोरेट टैक्स में कटौती का फायदा ग्राहकों के साथ शेयर कर सकती हैं।

केजरीवाल के तंज पर भड़के मनोज तिवारी, बोले- मानसिक संतुलन खो बैठे हैं सीएम

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Maruti Suzuki on Wednesday announced prices cut for select models by Rs 5000
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X