LIC बंद करने वाला है जीवन अक्षय पॉलिसी, दुधारू गाय कहा माना जाता है इस पॉलिसी को

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi
LIC बंद करने वाला है जीवन अक्षय पॉलिसी, दुधारू गाय कहा माना जाता है इस पॉलिसी को

नई दिल्ली। भारतीय जीवन बीमा निगम (LIC) अगले महीने से अपनी एक पॉलिसी को बंद करने जा रहा है। LIC की इस स्कीम को कंपनी अगले महीने यानी दिसंबर से ही बंद करने वाली है। एक वरिष्ठ कर्मचारी के अनुसार इस समय ब्याज दरों में लगातार कटौती की जाने की वजह से LIC वर्तमान ब्याज दर देने में सझम नहीं है। हालांकि, यह भी हो सकता है कि कंपनी कोई सस्ता प्लान लॉन्च कर दे।

दुधारू गाय है ये पॉलिसी

दुधारू गाय है ये पॉलिसी

कंपनी की इस स्कीम का नाम जीवन अक्षय है। आपको बता दें कि भारतीय जीवन बीमा निगम के लिए यह पॉलिसी सबसे अधिक कमाई करने वाली पॉलिसी है, लेकिन अब इसे बंद किया जा रहा है। इस पॉलिसी को LIC की दुधारू गाय समझा जाता है।

सबसे ज्यादा कमाई होती है इससे

सबसे ज्यादा कमाई होती है इससे

LIC को कुल जितनी कमाई हुई है, उसका चौथाई फीसदी तो सिर्फ इस एक पॉलिसी की वजह से कंपनी ने कमाया है। सिर्फ जीवन अक्षय पॉलिसी की वजह से ही LIC की कमाई में 10,000 करोड़ रुपए का योगदान दिया है। पिछले 2 सालों में सिर्फ इस पॉलिसी ने कंपनी को करीब 22,000 करोड़ रुपए कमा कर दिए हैं।

7.5 फीसदी मिलता है ब्याज

7.5 फीसदी मिलता है ब्याज

मौजूदा समय में इस स्कीम के तहत 7.5 फीसदी ब्याज दिया जा रहा है। एलआईसी की इस पॉलिसी को तगड़ी प्रतिक्रिया मिल रही है, लेकिन कंपनी रिटर्न नहीं दे पा रही है, इसलिए इस पॉलिसी को बंद किया जा रहा है।

ये भी पढ़ें- भारतीय सैनिकों को UC Browser, UC News और Truecaller जैसे ऐप हटाने के आदेश, देश को इनसे खतरा होने की संभावना

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
life insurance corporation to pull jeevan akshay scheme from 1st dec
Please Wait while comments are loading...

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.