• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

LIC बीमाधारकों के लिए जरूरी खबर: 31 मार्च तक निपटा लें ये काम, मैच्योरिटी डॉक्यूमेंट को लेकर मिली बड़ी राहत

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली। अगर आपने भी जीवन बीमा निगम की पॉलिसी ली है तो आपके लिए जरूरी खबर है। एलआईसी ने अपने पॉलिसीधारकों को बीमा मैच्योरिटी को लेकर बड़ी राहत दी है। अब आप अपनी पॉलिसी की मैच्योरिटी का क्लेम किसी भी एलआईसी कार्यालय में कर सकते हैं। आपको इसके लिए होम ब्रांच जाने की जरूरत नहीं है। आप एलआईसी के किसी भी दफ्तर में जाकर अपने बीमा पॉलिसी की परिपक्वता का क्लेम कर सकते हैं।

 LIC has this important update for policy holders, Do maturity claims by 31st March 2021

LIC बीमाधारकों के लिए जरूरी खबर

बीमा कंपनी एलआईसी ने अपने बीमाधारकों की सहूलियत को देखते हुए नियमों में बदलाव किया है। अब एलआईसी बीमाधारक अपनी पॉलिसी की मैच्योरिटी को लेकर बीमा कंपनी की किसी भी शाखा में क्लेम कर सकते हैं। आप पॉलिसी की मैच्योरिटी के लिए देशभर के किसी भी एलआईसी ऑफिस में अपना दावा पेश कर सकते हैं। आप 31 मार्च 2021 तक एलआईसी के किसी भी दफ्तर में क्लेम कर सकते हैं।

कोरोना संक्रमण के चलते लिया फैसला

बीमा कंपनी ने कोरोना महामारी के फैसले संक्रमण को देखते हुए पॉलिसीधारकों की परेशानी को कम करने के लिए ये फैसला लिया। एलआईसी ने बीमाधारकों को राहत देते हुए कहा कि वो देशभर में 113 संभागीय कार्यालय या 2048 एलआईसी की शाखाएं, 1526 छोटे कार्यालय के अलावा 74 ग्राहक जोन में जाकर अपनी पॉलिसी के मैच्योरिटी का क्लेम कर सकते हैं। एलआईसी ने कहा है कि उन्होंने इस प्रयोग को ट्रायल बेसिस पर शुरू किया है। इसके अनुभव को देखते हुए इसे आगे जारी रखने पर विचार किया जाएगा। फिलहाल आप इस सुविधा का लाभ 31 मार्च 2021 तक उठा सकते हैं।

PNB खाताधारकों के लिए काम की खबर: 1 अप्रैल से बेकार हो जाएंगे ये चेकबुक, ऐसे करें अप्लाईPNB खाताधारकों के लिए काम की खबर: 1 अप्रैल से बेकार हो जाएंगे ये चेकबुक, ऐसे करें अप्लाई

Comments
English summary
LIC has this important update for policy holders, Do maturity claims by 31st March 2021.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X