• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कच्चे तेल के दामों में गिरावट जारी, आम आदमी को जल्द मिल सकती है पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों से राहत

|

नई दिल्ली। घरेलू बाजार में आज लगातार 9वें दिन पेट्रोल-डीजल के दामों में स्थिरिता देखी गई। वहीं, अतरराष्ट्रीय मार्केट में कच्चे तेल की कीमतों में गिरावट देखने को मिली है। इसका असर घरेलू मार्केट में पेट्रोल-डीजल की कीमतों पर भी देखने को मिल सकता है और आम आदमी को तेल की बढ़ती कीमतों से राहत मिलने के आसार हैं। दो दिन पहले अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में 63 डॉलर प्रति बैरल की गिरावट दर्ज की गई।

Petrol Price

मार्च के महीने में पेट्रोल-डीजल की कीमतों में 3 बार कटौती की गई थी। मार्च के महीने में पेट्रोल 61 पैसे और डीजल 60 पैसे सस्ता हुआ था।

दिल्ली में आज पेट्रोल के दाम

राजधानी दिल्ली में आज पेट्रोल 90.56 रुपए प्रति लीटर जबकि डीजल 80.87 रुपए प्रति लीटर बेचा जा रहा है।आपको बता दें कि पेट्रोल-डीजल की कीमतें में प्रतिदिन बदलाव होता है और यह बदलाव सुबह 6 बजे से ही लागू हो सकता है। मार्च से पहले पेट्रोल की कीमतें कई राज्यों में अपने अब तक के सर्वोच्च स्तर पर पहुंच गई थीं, जिससे चारों तरफ हाहाकार मच गया था। लेकिन बाद में पांच राज्यों में हो रहे विधानसभा चुनावों के चलते सरकार ने इसके दामों में कुछ पैसे की कटौती की। हालांकि अभी भी पेट्रोल-डीजल की कीमतें अब तक के अपने सर्वोच्च स्तर पर बनी हुई हैं।

क्रिप्टोकरेंसी बिजनेस में उतरेगी Goldman Sachs, कर सकेंगे Bitcoin ट्रेडिंग

मुंबई में आज पेट्रोल 96.98 रुपये प्रति लीटर जबकि डीजल 87.96 की दर से बेचा जा रहा है। वहीं, कोलकाता में आज पेट्रोल का भाव 90.77 रुपए जबकि डीजल 83.75 रुपए प्रति लीटर है। इसके अलावा चेन्नई में पेट्रोल 92.58 रुपये और डीजल 85.88 रुपये प्रति लीटर है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Know today's 8 april price of petrol and diesel in india
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X