• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

क्रिप्टोकरेंसी बिजनेस में उतरेगी Goldman Sachs, कर सकेंगे Bitcoin ट्रेडिंग

|

वाशिंगटन। शुरुआत में ये सुविधा बैंक की प्राइवेट वेल्थ मैनेजमेंट यूनिट के ग्राहकों के लिए शुरू की जाएगी।

Bitcoin

हाल ही में बैंक की ग्लोबल डिजिटल एसेट हेड बनाई गई मैरी रिच ने सीएनबीसी से इंटरव्यू में बताया "हम प्राइवेट वेल्थ क्लाइंट्स के लिए क्रिप्टोकरेंसी इकोसिस्टम में विचारशील और उचित पहुंच प्रदान करने के लिए काम कर रहे हैं। और इस चीज को हम निकट भविष्य में शुरू करने की उम्मीद कर रहे हैं।"

अमेरिका बैंक अभी तक बड़ी संख्या में क्रिप्टोकरेंसी ट्रेडिंग से दूरी बनाकर चलते आए हैं। बिटकॉइन इस समय 11 साल पुरानी क्रिप्टोकरेंसी हो चुकी है लेकिन अभी भी इससे सिर्फ कुछ ही चीजें हैं जो आप खरीद सकते हैं और इसका अस्थिर होना एक बड़ा रिस्क है।

बिटकॉइन ने निवेशकों को किया आकर्षित

बिटकॉइन में पिछले कुछ महीनों में तेजी से हुई बढ़त ने एक बार फिर से अमीर निवेशकों को अपनी ओर आकर्षित किया है। वहीं 2017 में क्रिप्टोकरेंसी उछाल के समय इनमें से ज्यादातर बाहर ही रहे थे। मशहूर उद्योगपति वारेन बफेट ने बिटकॉइन को भ्रम कहा था वहीं जेपी मॉर्गन चेस के सीईओ जेमी डिमन ने तो इसे फ्रॉड कह दिया था। हालांकि बाद में उन्होंने अपनी टिप्पणी पर खेद जताया था।

जबकि तीन साल बाद स्थिति ये है कि दुनिया के दूसरे नंबर के अमीर एलन मस्क ने इसमें डेढ़ अरब डॉलर का निवेश किया है। वहीं अमेरिका के बड़े बैंक मॉर्गन स्टेनली ने पिछले महीने ही अपने अमीर ग्राहकों के लिए बिटकॉइन फंड तक एक्सेस देने की घोषणा की थी।

Bitcoin खरीदारों के लिए अच्छी खबर, Coinbase भारत में खोलेगी ऑफिस

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
goldman sachs near to offer bitcoin for clients
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X