Jio Phone की डिलीवरी में होगी देरी, नहीं मिलेगा इस महीने में!

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। रिलायंस जियो के जियो फोन का इंतजार कर रहे लोगों को इस खबर से झटका लग सकता है। दरअसल, सूत्रों से ऐसी खबर मिल रही है कि सितंबर महीने में रिलायंस जियो अपने 4जी फोन जियो फोन की डिलीवरी नहीं कर पाएगा। इसकी डिलीवरी में देरी हो सकती है। हालांकि, जब यह फोन लॉन्च हुआ था तो यह बात कही गई थी कि इसे सितंबर महीने में लोगों को डिलीवर करना शुरू कर दिया जाएगा।

स्टेटस नहीं हो पा रहा चेक

स्टेटस नहीं हो पा रहा चेक

पहले कहा गया था जियो फोन की बुकिंग करने वाले लोग ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों तरीकों से फोन का स्टेटस जान सकेंगे। लोग यह ट्रैक कर सकेंगे कि उनका फोन कहां पहुंचा है, लेकिन लोग स्टेटस भी नहीं चेक कर पा रहे हैं। जियो फोन बुक करने वाले कुछ ग्राहकों का कहना है कि जब वह स्टेटस चेक करने के लिए जियो की साइट पर जाते हैं, तो उनसे ऑर्डर नंबर मांगा जाता है, जबकि बुकिंग के समय ट्रांजेक्शन आईडी दी गई थी। ट्रांजेक्शन आईडी डालने पर नंबर गलत बताता है।

ये भी पढ़ें-7th Pay Commission: 26 हजार रुपए हो सकती है न्यूनतम सैलरी!

60 लाख फोन हुए हैं बुक

60 लाख फोन हुए हैं बुक

जियो के 4जी स्मार्टफोन को लेकर लोगों की दीवानगी का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि इस फोन की बुकिंग के दौरान महज 3 दिनों में ही 60 लाख लोगों ने इसकी बुकिंग की। रिलायंस को भी इस बुकिंग का अंदाजा नहीं था। नवरात्री यानी 21 सितंबर से इस फोन की डिलीवरी की किए जाने की खबरें भी आई थीं, लेकिन अब इसमें देरी होती दिखाई दे रही है। इस फोन की डिलीवरी सबसे पहले 5 शहरों में की जाएगी, जिसमें दिल्ली, मुंबई, कोलकाता, हैदराबाद और अहमदाबाद शामिल हैं।

ये भी पढ़ें-Aadhaar for kids: ऐसे बनवाएं अपने बच्चे का आधार कार्ड, नहीं होगी कोई दिक्कत

क्या है जियो फोन?

क्या है जियो फोन?

रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के 40 साल पूरे होने पर कंपनी की तरफ से 21 जुलाई 2017 को हुई एजीएम में जियो फोन लॉन्च किया गया था। यह फोन सभी रिलायंस जियो यूजर्स को मुफ्त में दिए जाने की घोषणा की गई है। हालांकि, इसके लिए आपको सिक्योरिटी डिपॉजिट के तौर पर 1500 रुपए जमा करने होंगे। ये पैसे आपको तीन साल बाद वापस दे दिए जाने की भी घोषणा की गई थी। इस तरह से आपको मुफ्त में यह फोन मिल जाएगा। इन पैसों में से 500 रुपए बुकिंग के समय लिए जा रहे हैं, जबकि बाकी के 1000 रुपए आपको डिलीवरी पर देने होंगे। फिलहाल इस फोन की बुकिंग बंद है।

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
jio phone of mukesh ambani's reliance jio delivery may get more time than expected
Please Wait while comments are loading...