Jio फोन में डुअल सिम-हॉट स्‍पॉट चलेंगे या नहीं?, जानें 5 FACTS

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। रिलायंस जियो ने अपना पहला 4जी फोन लॉच कर दिया। जियो फोन के नाम से रिलायंस ने जियो के एनुअल मीटिंग में इस फोन को लॉच किया। कंपनी ने लॉन्च के समय जियो फोन के कुछ ख़ास फ़ीचर का खुलासा किया, लेकिन इसके सभी स्पेसिफिकेशन का खुलासा नहीं किया गया। ऐसे में लोगों के मन में इस फोन को लेकर कई तरह के सवाल है। लोग फोन के बारे में बहुत कुछ जानना चाहते हैं। आपके मन में इस फोन को लेकर जो सवाल उठ रहे उसके बारे में हम आपको यहां बताते हैं।

 क्या जियो फोन में होगा हॉटस्पॉट?

क्या जियो फोन में होगा हॉटस्पॉट?

जियो फोन में हॉटस्पॉट होगा कि नहीं इसे लेकर लोगों के मन में सवाल है। इस बारे मे ना लॉचिंग के दिन स्टोज पर बताया गया और न ही इस बारे में रिलायंस की वेबसाइट पर जानकारी दी गई है। लोग जानना चाहते है कि आमतौर पर सभी एंड्रॉइड और जियो लाइफ में हॉटस्पॉट की सुविधा है, ऐसे में जियोफोन में इसकी सुविधा है की नहीं। आपको बता दें कि जियोफोन में एंड्रॉइड की बजाय फायरफॉक्स ओएस का इस्तेमाल किया जा रहा है। इस बारे में अभी कोई जानकारी हासिल नहीं हो पाई है। अगर जियो फोन में टस्पॉट नहीं है तो ये यूजर्स के लिए बुरी खबर है।

Reliance Jio extends validity of 'Dhan Dhana Dhan' offer | वनइंडिया हिंदी
 डुअल सिम की सुविधा

डुअल सिम की सुविधा

जियोफोन में सिंगल सिम होगा या डुअल इस बारे में आधिकारिक तौर पर कोई जानकारी नहीं दीा गई है, लेकिन जानकारी आ रही है कि फोन में सिंगल स्लॉट होगा। हालांकि इसकी आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है, लेकिन अगर जियो में डुअल सिम है तो वो काम कैसे करेगा। आपको बता दें कि जियो फोन में जियो प्लान भी मिल रहा है। यानी एक स्लॉट जियो सिम के लिए होगा। ऐसे में क्या दूसरे स्लॉट में दूसरी कंपनी का सिम चलेगा। अगर जियोफोन से जियो सिम को निकालकर दूसरी कंपनी की सिम लगाई जाए तो वो काम करेगी। इस पर अभी भी सस्पेंस बना हुआ है।

 क्या जियो फोन में एंड्रॉइड एप होंगे?

क्या जियो फोन में एंड्रॉइड एप होंगे?

जियोफोन में फायरफॉक्स ओएस काम करेगा। ऐसे में सवाल उठ रहे हैं कि जियोफोन में क्या एंड्रॉइड एप्स चलेंगे? जियो फोन के प्रोसेसर को लेकर चिपमेकर कंपनी क्वॉलकॉम ने साफ कर दिया है कि जियो फोन में क्वॉलकॉम 205 SoC प्रोसेसर होगा। क्वॉलकॉम के ट्विट के मुताबिक ये 205 SoC प्रोसेसर खासकर भारत, लेटिन अमेरिका और साउथईस्ट एशिया के लिए डिजाइन किया गया है। जियो फोन में वाट्सऐप नहीं चलेंगे वहीं फेसबुक और यूट्यूब चलते रहेंगे।

 क्या होगी जियो फोन की बैट्री लाइफ

क्या होगी जियो फोन की बैट्री लाइफ

जियोफोन में कितनी बैट्री लाइफ होगी, इसे लेकर लोगों के मन में सवाल उठ रहे हैं। माना जाता है कि फीचर फोन की बैट्री लाइफ अच्छी होती है, क्योंकि इनके सॉफ्टवेयर काफी हल्के हैं, लेकिन जियोफोन बिल्कुल अलग है। ये 4जी फोन काफी छोटा है। छोटे फोन में ज्यादा फीचर डालने की कोशिश की गई है, जिसकी वजह से उम्मीद है कि वो बैट्री ज्यादा खाएगा। हालांकि इस बारे में कंपनी के ओर से कुछ भी नहीं कहा गया है।

 जियो फोन में ब्लूटूथ

जियो फोन में ब्लूटूथ

लोग जानना चाहते हैं कि क्या जियोफोन में ब्लूटूथ होगा। इस ब्लूटूथ से फाइल ट्रांसफर होगा। कंपनी ने इस बारे में कोई जानकारी साझा नहीं की है। जियो फोन में ब्लूटूथ से फाइल शेयरिंग होगी की नहीं इस पर आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है, लेकिन माना जा रहा है कि फोन में ब्यूटूथ होगा।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Currently, there is a lot of confusion on several specs and features of the Jio Phone. Here is a list of things you must find out before you proceed to buy the device.
Please Wait while comments are loading...