• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

ऑस्ट्रेलियाई IT कंपनी DWS का अधिग्रहण करेगी HCL टेक्नोलॉजी, 850 करोड़ में हुई डील

|

नई दिल्ली। भारतीय टेक्नोलॉजी कंपनी HCL Technologies बड़ा कदम उठाते हुए ऑस्ट्रेलियाई आईडी सॉल्यूशन कंपनी के अधिग्रहण का फैसला किया है। HCL ने बड़ा फैसला करते हुए ऑस्ट्रेलियाई आईटी सॉल्यूशन कंपनी डीडब्ल्यूएस ( DWS Ltd) का अधिग्रहण करने जा रही है। सोमवार को कंपनी ने इसके बारे में जानकारी दी। HCL टेक की ओर से शेयर बाजार में इस अधिग्रहण को लेकर सूचना दी गई। कंपनी की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक कंपनी ऑस्ट्रेलियाई आईटी कंपनी डीडब्लूएस लिमिटेड का अधिग्रहण करने जा रही है। ये अधिग्रहण प्रक्रिया दिसंबर 2020 तक पूरी हो जाएगी। एचडीएल ने 850.33 करोड़ में ये डील की है।

 HCL Technologies to acquire Australian IT solutions company DWS in Rs 850 Crore

कंपनी ने कहा कि इस अधिग्रहण से HCL को ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बाजारों में अपनी स्थिति मजबूत करने में मदद मिलेगी। इस डील की जानकारी शेयर बाजार को देते हुए HCL ने कहा कि इस अधिग्रहण के लिए कंपनी कुल 13.18 करोड़ शेयरों के लिए 15.82 करोड़ ऑस्ट्रेलियाई डॉलर यानी करीब 850.33 करोड़ रुपए का भुगचान करेगी।

HCL ने कहा कि इसके अलावा DWS के शेयरधारकों को कंपनी की ओर से घोषित किए गए लाभांश भी दिए जाएंगे। इस अधिग्रहण से एचडीएस ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में अपने बिजनेस को बढ़ावा दे सकेगा। वहीं इन देशों में जारी डिजिटल पहल में कंपनी की भूमिका बढ़ेगी। इन देशों में HCL का मार्केट बढ़ेगा। इस पूरी साझेदारी को अभी नियामक कती मंजूरी मिलनी बाकी है। आपको बता दें कि DWS के 700 से अधिक कर्मचारी है। कंपनी का व्यापार न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया में फैला हुआ है।

Indian Railways: आज से दौड़ेंगी 20 जोड़ी क्लोन ट्रेनें, देखिए पूरी लिस्ट, टाइमिंग और रूट्स

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
HCL Technologies to acquire Australian IT solutions company DWS in Rs 850 Crore
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X