गूगल ने लॉन्च किया 'Files Go', जानिए क्यों और कैसे है आपके बहुत काम का

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi
Google ने Launch किया Files Go App, Solve होगी Memory Full होने की Problem । वनइंडिया हिंदी

नई दिल्ली। गूगल ने मंगलवार को एंड्रायड यूजर्स के लिए Files Go ऐप लॉन्च किया है। गूगल का यह ऐप आपके फोन में मेमोरी फुल होने की समस्या को हमेशा के लिए खत्म कर सकता है। फाइल गो ऐप से आप आसानी से फोन में मेमोरी खाली कर सकते हैं, आसानी से किसी फाइल को ढूढ़ सकते हैं और उन्हें शेयर कर सकते हैं। सबसे खास बात यह है कि गूगल का यह ऑफलाइन भी काम करेगा।

फोन से अब नहीं डिलीट करने होंगे फोटो

फोन से अब नहीं डिलीट करने होंगे फोटो

गूगल के Files Go ऐप को एंड्रायड यूजर्स गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं। गूगल ने ऐप लॉन्च करते हुए बताया, 'यूजर्स हमेशा अपनी फोन मेमोरी को लेकर परेशान रहते हैं। समय समय पर वो अपने फोन से काफी चीजों को डिलीट करते रहते हैं। उन्हें हमेशा सोचना पड़ता है कि वो किस चीज को फोन में रखे और किसे डिलीट करें। हम महीनों से Files Go ऐप की टेस्टिंग कर रहे हैं और औसतन यूजर्स ने इस ऐप से 1 GB तक मेमोरी बचाया है और कई फाइल्स को बिना किसी डाटा के दूसरों से शेयर किया है।'

Files Go से ये होंगे फायदे

Files Go से ये होंगे फायदे

इस आप अपने फोन की मेमोरी बचा सकते हैं। गुगल को समय समय पर कौन सी फाइ डिलीट करनी है इसकी सलाह भी देगा। जैसे- कौन से ऐप लंबे समय से नहीं यूज हो रहे हैं, कौन सी फाइल लार्ज फाइल है, कौन सी डुप्लीकेट फाइल है या लो रिजॉल्यूशन वाले वीडियो और मीम। गूगल इसके लिए लेटेस्ट मोबाइल विजन टेक्नोलाजी यूज करेगा।

आफलाइन भी करेगा काम

आफलाइन भी करेगा काम

गूगल अब आपके फोटो, वीडियो, डॉक्यूमेंट, ऐप आदि को ऑटोमेटिकली सेव करेगा। यानी कि अब आपके फोन में बहुत सारे फोल्डर नहीं होंगे। गूगल उन्हें व्यवस्थित तरीके से रखेगा। इससे अब आप आसानी से फाइल ढूढ़ सकेंगे। इसके अलावा आप Files Go से अपने डाटा को क्लाउड और गूगल ड्राइव पर सेव कर सकते हैं। इसके अलावा आप इस ऐप से आप किसी को आफलाइन फाइल भी ट्रांसफर कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें- शौचालय बनाने के ऐवज में महिला से बोला अधिकारी, मेरे साथ एक रात गुजारो

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Google launches Files Go app that takes a mobile-first approach to freeing up space
Please Wait while comments are loading...

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.