• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

SBI खाताधारकों के लिए बड़ी खुशखबरी, 20 लाख रु तक का FREE इंश्योरेंस, चेक करें पूरी डिटेल

|

नई दिल्ली। SBI Offer free insurance. देश के सबसे बड़े बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया( State Bank of India) ने अपने ग्राहकों को बड़ी खुशखबरी दी है। बैंक ने अपने डेबिट कार्ड धारकों के लिए फ्री इंश्योरेंस का ऑफर मिल रहा है। अधिकांश लोगों को इस बारे में जानकारी नहीं होती है। लोग डेबिट कार्ड का इस्तेमाल या तो एटीएम मशीन से कैश निकालने के लिए करते हैं, फिर शॉपिंग के दौरान पेमेंट के लिए करते हैं, लेकिन आपको बता दें कि आपको अपने डेबिट कार्ड पर निशुल्क बीमा का भी ऑफर मिलता है। आइए जानते हैं इसके बारे में विस्तार से....

SBI खाताधारकों के लिए जरूरी खबर, 18 सितंबर से बदल जाएंगे ATM से कैश निकालने के नियम

 SBI डेबिट कार्ड पर मिलता है फ्री इंश्योरेंस

SBI डेबिट कार्ड पर मिलता है फ्री इंश्योरेंस

SBI के डेबिट कार्ड पर कार्डधारक को निशुल्क इंश्योरेंस की सुविधा मिलती है। अलग-अलग डेबिट कार्ड धारकों के लिए अलग-अलग बीमा कवर मिलते हैं। जैसे कि SBI RuPay प्लेटिनम डेबिट कार्ड पर 2 लाख रुपये तक का इंश्योरेंस कवर है। बैंकों द्वारा जारी किए गए डेबिट कार्ड पर ग्राहकों को बीमा कवर की सुविधा मिलती है। जिसमें पर्सनल एक्सीडेंट कवर, पर्चेज प्रोटेक्शन कवर और परमानेंट डिसएबिलिटी कवर जैसे इंश्योरेंस कवर आपको बिना किसी खर्च के पास सकते हैं। इसी कड़ी में SBI अपने डेबिट कार्ड धारकों को 20 लाख तक का बीमा कवर देती है।

 SBI के ग्राहकों को 20 लाख तक की फ्री बीमा कवर

SBI के ग्राहकों को 20 लाख तक की फ्री बीमा कवर

देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक SBI के ग्राहकों को डेबिट कार्ड पर 20 लाख तक का बीमा कवर मिलता है। बैंक द्वारा मिल रहे बीमा कवर में 20 लाख रुपए तक का कॉम्प्लिमेंटरी पर्सनल एक्सीडेंटल इंश्योरेंस, 2 लाख रुपए तक का परचेज प्रोटेक्शन कवर और 50000 रुपए तक का एड ऑन कवर मिलता है। इस बीमा पॉलिसी के तहत कार्डधारक को गैर-हवाई दुर्घटना मृत्यु बीमा कवर मिलता है, जिसके मुताबिक दुर्घटना की तारीख से पहले 90 दिन के दौरान किसी भी चैनल जैसे एटीएम/पीओएस/ई-कॉमर्स पर कार्ड का कम से कम एक बार इस्तेमाल करने पर उनका बीमा कवर ऑपरेशनल हो जाता है। बीमा के नियमों के मुताबिक डेबिट कार्ड होल्डर्स की मौत की स्थित में इसे बढ़ाया जाताा है।

 क्या है इस इंश्योरेंस में खास

क्या है इस इंश्योरेंस में खास

वहीं पर्सनल एयर एक्सीडेंटल इंश्योरेंस (मृत्यु) के तहत अगर हवाई यात्रा के दौरान डेबिट कार्ड धारक की मृत्यु हो जाती है तो उसे पर्सनल एक्सीडेंटल इंश्योरेंस मुहैया कराया जाता है। यहां आपको बता दें कि इस बीमा पॉलिसी के लाभ के लिए जरूरी है कि बीमा धारक ने अपने SBI डेबिट कार्ड से टिकट खरीदें हो।

SBI के परचेज प्रोटेक्शन के तहत मिलता है ये लाभ

SBI के परचेज प्रोटेक्शन के तहत मिलता है ये लाभ

SBI के परचेज प्रोटेक्शन के तहत किसी सामान की खरीद के 90 दिनों के अंदर खरीदे गए सामान की चोरी/सेंधमारी आदि से कवर मिलता है। हालांकि इसके लिए जरूरी है कि ग्राहक ने उस वस्तु का भुगतान SBI डेबिट कार्ड से किया हो। वेतन पैकेज खाताधारकों को जारी होने वाले SBI डेबिट कार्ड पर बैंक 2 लाख तक का कवर देती है। वहीं एड ऑन कवर अमाउंट के तहत डेबिट कार्ड धारक के परिवार के दो सदस्यों को हॉस्पिटल ले जाने का खर्च और बीमित व्यक्ति को वापस घर लाने तक का खर्च रिइंबर्स किया जाता है।

एड ऑन कवर्स प्लान

एड ऑन कवर्स प्लान

एसबीआई के डेबिट कार्ड धारकों को मिलने वाली बीमा पॉलिसी के तहत एड ऑन कवर्स भी मिलते हैं, जिसके तहत अगर हवाई यात्रा के दौरान बैगेज गुम होता है तो कार्ड धारक को चेक्ड इन बैगेज लॉस कवर मिलता है। यह विमानन कंपनी की ओर से उपलब्ध कवर के अतिरिक्त होगा। आपको यहां बता दें कि इसके लिए जरूरी है कि हवाई टिकट एसबीआई डेबिट कार्ड के जरिए खरीदी गई हो।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Good News: SBI Debit Card Holders Get Insurance Up To Rs. 20 Lakh: Know All about this benefitsBI Debit Card Holders Get Insurance Up To Rs. 20 Lakh: Know All about this benefits
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X