• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

SBI ग्राहकों के लिए खुशखबरी, बैंक में जमा पैसे पर होगी अधिक आमदनी, RBL ने अपने ग्राहकों को दिया तोहफा

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली। रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया द्वारा रेपो रेट में बढ़ोतरी कर दी, जिसके बाद बैंकों ने लोन की ब्याज दरों में बढ़ोतरी कर कर्ज को महंगा किया तो वहीं अब फिक्स्ड डिपॉजिट की ब्याज दरों में बढ़ोतरी कर लोगों को राहत दी है। देश के सबसे बड़े बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया( SBI ) भी तोहफा देने की तैयारी में है। आरबीआई द्वारा रेपो रेट में बढ़ोतरी करने के बाद से कई बैंकों ने लोन की ब्‍याज दरों में इजाफा किया है।

 SBI देने जा रहा है तोहफा

SBI देने जा रहा है तोहफा

एसबीआई ने फिक्‍स्‍ड डिपॉजिट (Fixed Deposit) पर दिए जाने वाले ब्‍याज में बढ़ोतरी की तैयारी कर ली है। बैंक एफडी पर ब्याज दरों में बढ़ोतरी कर सकती है। SBI के चेयरमैन दिनेश कुमार खारा ने इस बात के संकेत दिए हैं। उन्होंने कहा कि बैंक एक बार फिर से FD पर ब्याज दरों को बढ़ाएगा। रेपो रेट में बढ़ोतरी के बाद बैंक FD पर ब्याज बढ़ाने की तैयारी कर रही है। इससे पहले भी बैंक ने एफडी की ब्याज दरों को रिवाइज किया है।

 पहले भी बढ़ाया ब्याज दर

पहले भी बढ़ाया ब्याज दर

आपको बता दें कि इससे पहले एक महीने पहले भी एसबीआई ने एफडी की ब्याज दरों में बढ़ोतरी की। उस वक्त भी आरबीआई ने रेपो रेट में इजाफा कर दिया था। बैंक ने 2 करोड़ या उससे अधिक के जमा पर फिक्स्ड डिपॉजिट की ब्याज दरों में बढ़ोतरी कर दी। वर्तमान में SBI में 12 महीने से 24 महीने के लिए एफडी पर ग्राहकों को 5.10 फीसदी का ब्याज मिलता है। वहीं पांच से दस साल के लिए 5.45 फीसदी ब्याज मिलता है।

 RBL बैंक ने बढ़ाया ब्याज दर

RBL बैंक ने बढ़ाया ब्याज दर

आरबीआई द्वारा रेपो रेट में बढ़ोतरी किए जाने के बाद निजी सेक्टर के बैंद आरबीएल ने 2 करोड़ रुपए के एफडी पर ब्याज दरों में बढ़ोतरी कर दिया। बैंक ने 7 से 14 दिनों के बीच के एफडी पर 3.25 फीसदी ब्याज, 15 से 45 दिनों के जमा पर 3.75 फीसदी ब्याज, 46 दिनों से 90 दिनों के जमा पर 4 फीसदी ब्याज, 91 से 180 दिनों के मैच्योरिटी पर 4.50 फीसदी का ब्याज देने का फैसला किया। वहीं 181 दिनों से 240 दिनों तक के जमा 5 फीसदी की दर से ब्याज देने का फैसला किया है। वहीं 241 दिनों से 364 दिनों तक के जमा पर 5.25 फीसदी ब्याज दर देने की पेशकश की है।

Bullet Train Fare: अहमदाबाद-मुंबई बुलेट ट्रेन का कितना हो सकता है किराया, रेल मंत्री ने दिए संकेतBullet Train Fare: अहमदाबाद-मुंबई बुलेट ट्रेन का कितना हो सकता है किराया, रेल मंत्री ने दिए संकेत

Comments
English summary
Good News for SBI Bank Customers: Bank Hike Interest Rate of Fixed Deposite scheme, RBL Bank increased FD Interest rate
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X