• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Jio का चौका, 4 हफ्ते में चौथा बड़ा निवेश, अमेरिकी कंपनी जनरल अटलांटिक करेगी 6598 करोड़ का निवेश

|

नई दिल्ली। लॉकडाउन में रिलायंस जियो एक के बाद एक बड़े डील साइन कर रही है। फेसबुक, सिल्वर लेक, विस्टा इक्विटी के बाद रिलायंस जियो ने एक और बड़ी साझेदारी की है। अमेरिकी कंपनी जनरल अटलांटिक रिलायंस जियो में बड़ा निवेश करने जा रही है। अटलांटिक रिलायंस जियो प्लेटफॉर्म में 6,598.38 करोड़ रुपए का निवेश करने जा रही है, जिसकी जानकारी खुद जियो की ओर से दी गई है। पिछले 4 हफ्ते में जियो का ये चौथा बड़ा निवेश है। इतना ही नहीं जनरल अटलांटिक का ये एशिया में सबसे बड़ा निवेश है। 6598.38 करोड़ के निवेश से अटलांटिक जियो की 1.34 फीसदी हिस्सेदारी खरीदेगी।

Facebook-Jio Deal का असर, चीन के जैक मा को पछाड़कर मुकेश अंबानी बने एशिया के सबसे अमीर शख्स

 जियो में एक और बड़ा निवेश

जियो में एक और बड़ा निवेश

अमेरिकी कंपनी जनरल अटलांटिक जियो में 6598.38 करोड़ का निवेश कर 1.34 फीसदी की हिस्सेदारी हासिल करेगी। जनरल अटलांटिक ने जियो की इक्विटी वैल्यू 4.91 लाख करोड़ रुपये और एंटरप्राइज वैल्यू 5.16 लाख करोड़ रुपए लगाई है। इस निवेश के बाद जियो में उसकी हिस्सेदारी 1.34 फीसदी होगी। अटलांटिक के इस निवेश के बाद मुकेश अंबानी की कंपनी जियो 1 महीने में 67 हजार 194 करोड़ का निवेश जुटा लेगी। इस निवेश को लेकर जियो ने कहा कि अग्रणी वैश्विक विकास निवेशकों के निवेश से जियो को भारत में एक डिजिटल सोसाइटी के निर्माण के लिए अपने इकोसिस्टम को सक्षम करने में मदद मिलेगी।

 विस्टा इक्विटी ने किया निवेश

विस्टा इक्विटी ने किया निवेश

इस निवेश को लेकर जियो ने प्रेस रिलीज जारी कर जानकारी देते हुए कहा कि इससे जियो की तकनीकी क्षमताओं को मजबूती मिलेगी, वहीं कोरोना संकट के समय में और उससे आगे व्यापार मॉडल की क्षमताओं को और मजबूती मिलेगी। इससे पहले जियो में निजी इक्विटी फर्म विस्टा इक्विटी ने 11,367 करोड़ रुपए का निवेश कर 2.32 फीसदी की हिस्सेदारी खरीदी थी।

Silver Lake करेगा 5655 करोड़ का निवेश

Silver Lake करेगा 5655 करोड़ का निवेश

। लॉकडाउन के बीच रिलायंस इंडस्ट्री ने दूसरी बड़ी डील की है। पहले जियो-फेसबुक के बीच 43574 करोड़ रुपए की डील की तो अब एक और बड़ी साझेदारी की है। फेसबुक-जियो की डील के बाद अब रिलायंस जियो और सिल्वर लेक के बीच बड़ी साझेदारी हो रही है। रिलायंस इंडस्ट्रीज (Reliance Industries) ने सोमवार को एक बड़ी घोषणा करते हुए बताया कि वो निजी इक्विटी फर्म सिल्वर लेक (Silver Lake) के बीच साझेदारी होने जा रही है।

फेसबुक ने रिलायंस जियो के 9.9 फीसदी शेयर खरीदने का किया ऐलान

फेसबुक ने रिलायंस जियो के 9.9 फीसदी शेयर खरीदने का किया ऐलान

सबसे पहले सोशल मीडिया कंपनी फेसबुक ने जियो में निवेश किया। Jio-Faceboom डील के तहत फेसबुक 43,574 करोड़ रुपए खर्च कर जियो में 9.9 फीसदी की हिस्सेदारी खरीदी है। इस डील के बाद रिलांयस इंडस्ट्रीज लिमिटेड का मार्केट वैल्यूएशन 45,527.62 करोड़ रुपए उछलकर 8,29,084.62 करोड़ रुपए पहुंच गया। इस उछाल ने मुकेश अंबानी को एशिया का सबसे अमीर शख्स बना दिया।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
General Atlantic to invest Rs 6,598.38 crores in Jio Platforms for a 1.34% equity stake on a fully diluted basis: Reliance Industries Limited
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X