• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

बिटकॉइन को लेकर फिर एलन मस्क ने किया ट्वीट, तेजी से बढ़ने लगे दाम

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 14 जून: क्रिप्टोकरेंसी की दुनिया में पिछले एक महीने से उधल-पुथल जारी है। जिसमें सबसे ज्यादा बिटकॉइन प्रभावित हुआ, जहां उसकी कीमतों में 20 लाख तक की गिरावट देखी गई। हालांकि अब बिटकॉइन के निवेशकों के लिए अच्छी खबर है, क्योंकि टेस्ला के सीईओ एलन मस्क ने उसको लेकर एक ट्वीट किया है। जिसके बाद से उसकी कीमतों में फिर से तेजी देखी जा रही है, साथ ही वो 30 लाख के ऊपर ट्रेड कर रहा है। इससे पहले जब चीन ने बिटकॉइन समेत कई क्रिप्टो को लेकर कड़े कदम उठाए थे, तो बाजार तेजी के साथ नीचे गया था।

बिटकाइ

दरअसल एक न्यूज साइट ने खबर प्रकाशित करते हुए लिखा कि एलन मस्क ने पहले बिटकॉइन को तेजी से उठाया, फिर जब उसके दाम बढ़ गए तो उन्होंने वहां से हाथ खींच लिया। जिससे लोगों को काफी नुकसान हुआ है। इससे संबंधित एक ट्वीट पर मस्क ने कमेंट करते हुए लिखा कि ये गलत है। टेस्ला ने केवल 10% होल्डिंग्स बेचीं ताकि ये पुष्टि की जा सके कि बीटीसी को बिना बाजार के आसानी से परिसमाप्त किया जा सकता है। सकारात्मक भविष्य की प्रवृत्ति के साथ अगर बिटकॉइन में स्वच्छ ऊर्जा का इस्तेमाल होता है, तो उससे लेनदेन की अनुमति फिर से दे दी जाएगा।

Bitcoin रखने वालों को नागरिकता दे रहा ये मध्य अमेरिकी देश, जानिए कितने बिटकॉइन की जरूरत?Bitcoin रखने वालों को नागरिकता दे रहा ये मध्य अमेरिकी देश, जानिए कितने बिटकॉइन की जरूरत?

एलन मस्क के इस ट्वीट के बाद बिटकॉइन के दाम फिर से बढ़ने लगे। इससे पहले मई में उन्होंने कहा था कि बिटकॉइन की माइनिंग में स्वच्छ ऊर्जा का प्रयोग नहीं हो रहा है, जिस वजह से पर्यावरण को नुकसान पहुंच रहा है। ऐसे में उनकी कंपनी अब बिटकॉइन से पेमेंट नहीं लेगी। इसके बाद उन्होंने Dogecoin का समर्थन किया था, जिसके दाम में भी तेजी देखी गई।

English summary
Elon Musk again tweeted about bitcoin, price increased rapidly
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X