पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों पर बोले धर्मेंद्र प्रधान, नहीं बदलेगी व्यवस्था, GST से उम्मीद

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। पेट्रोल-डीजल के दामों की दैनिक समीक्षा के कारण लगातार बढ़ रही कीमत को लेकर देश भर में लोग परेशान है। महाराष्ट्र और मध्य प्रदेश में तो पेट्रोल की कीमत 80 रुपए के करीब पहुंच गया है। पेट्रोल-डीजल के दामों में हो रही बढ़ोतरी को लेकर पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने आज बैठक बुलाई, लेकिन वो भी लोगों को कुछ खास राहत नहीं दे सके।

 Dharmendra Pradhan backs daily fuel price revision, wants petrol, diesel to come under GST

उन्होंने कहा कि पेट्रोल-डीजल के दामों की दैनिक समीक्षा जारी रहेगी। उन्होंने कहा कि जीएसटी परिषद को पेट्रोलियम उत्पादों को जीएसटी के दायरे में लाने पर विचार कपना चाहिए। पेट्रोलियम मंत्री ने ना तो पेट्रोल-डीजल की कीमतों के दैनिक वृद्धि को लेकर कोई राहत दी और न ही इस कीमत बढ़ोतरी में थोड़ी राहत देने के लिए टैक्स में कटौती को लेकर भी कोई प्रतिबद्धता जताई।

आपको बता दें कि पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों को लेकर आज धर्मेंद्र प्रधान ने तीन सरकारी तेल कंपनियों, इंडियन ऑयल, भारत पेट्रोलियम और हिंदुस्तान पेट्रोलियम के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक की। जिसके बाद उन्होंने कहा कि पिछले महीने अमेरिका में लगातार आए दो भयानक तूफानों और वैश्विक स्तर पर रिफाइनरी क्षमता में 13 फीसदी की कमी आने की वजह से पेट्रोल-डीजल के दाम बढे हैं। उन्होंने कहा कि उन वजहों से पेट्रोलियम पदार्थों में अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर 18 से 20 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई है। हालांकि उन्होंने उम्मीद जताई की जल्द पेट्रोल-डीजल के दामों में कमी आएगी।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Oil Minister Dharmendra Pradhan on Wednesday ruled out government intervention to disrupt the daily revision in petrol and diesel prices despite Rs 7.3 per litre spike in rates since July, saying the reform will continue.
Please Wait while comments are loading...