• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

Business Idea: दादी मां की पुरानी किताब ने इस लड़की को बना दिया 85 करोड़ की मालकिन

Business Idea: दादी मां के नुस्खे से ये लड़की बनी 85 करोड़ की मालकिन
Google Oneindia News

नई दिल्ली। करोड़पति बनने का ख्वाब हम सब देखते हैं, लेकिन कुछ चंद लोग ही हैं, जो इस सपने को पूरा कर पाते हैं। करोड़पति बनने, अपना बिजनेस स्टेल करने में लोगों की उम्र निकल जाती है, लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि 11 साल की एक लड़की ने न केवल इस उम्र में बिजनेस शुरू कर दिया बल्कि करोड़पति भी बन गई। मिकाइला उलमेर ने मजह 11 साल की उम्र में अपना कारोबार शुरू कर दिया और आज वो करोड़ों की मालकिन है। उन्हें इस बिजनेस का आइडिया अपनी दादी मां की साल 1940 की पुरानी किताब से मिला। उसे अपनाकर आज वो 85 करोड़ रुपए कमा रही हैं।

 दादी के नुस्खे से मिला आइडिय़ा

दादी के नुस्खे से मिला आइडिय़ा

nypost.com की रिपोर्ट के मुताबिक मिकाइला उलमेर ने छोटी उम्र में ही अपना बिजनेस शुरू कर लिया। जब बच्चे खेलते हैं, दोस्तों के साथ वक्त बिताते हैं मिकाइला उस वक्त अपना बिजनेस स्थापित करने में जुटी थी। जानकर हैरानी होगी कि इसकी शुरुआत उन्होंने 4 साल की उम्र में ही कर दी थी। दरअसल जब मिकाइला बहुत छोटी थी तो उन्हें रसोई से दादी मां की पुरानी रेसिपी की किताब मिली थी। इस किताब में दादी ने अपनी कई नुस्खे लिखें थे, जो अब मिकाइला को बिजनेस का आइडिया दे रहे हैं। इस किताब में अलसी के नींबू पानी का एक नुस्खा था, जिसे ट्राई करने के बाद मिकाइला ने इसे बेचने का सोचा।

 11 साल में बिजनेस किया शुरू

11 साल में बिजनेस किया शुरू

मिकाइला ने उस किताब से कुछ खास बातों को तलाशा और एक खास ड्रिंक निकाला। उसने अपनी दादी की रेसिपी की मदद से लेमोनेड/ नींबू पानी बनाकर बेचना शुरू किया। तब उन्होंने यह अपने घर के बाहर ही एक स्टॉल लगाकर बेचना शुरू किया, लेकिन दादी के नुस्के और मिकाइला की मेहनत काम कर गई और लोगों को ये इतना पसंद आया कि अब वो अपना खुद का ब्रांड चलाती है।

 17 साल में कमा रही है 85 करोड़

17 साल में कमा रही है 85 करोड़

कहानी में बड़ा ट्विस्ट तब आया जब मिकाइला को बड़ा ऑफर मिला। साल 2016 में सुपर मार्केट कंपनी होल फूड मार्केट ने मिकाइला से संपर्क किया और उनके ब्रांड से एक डील की। इस डील में उऩ्हें 85 करोड़ से ज्यादा रुपए की रकम ऑफर की गई। उन्होंने इस डील को करने में देर नहीं की और वो सबसे कम उम्र की बिजनेस वूमेन बन गई। हालांकि उनका सफर जारी है।

 कर रही हैं नए-नए प्रयोग

कर रही हैं नए-नए प्रयोग


जिन दादी मां के नुस्खे ने मिलाइका को आसमान पर पहुंचा दिया वो वहीं नहीं रुकी है। वो रोज कुछ नया करने की तैयारी कर रही है। अपने प्रोडक्ट को बेहतर बनाने के लिए , नए फ्लेवर एड करने के लिए वो लगातार प्रयोग कर रही है। इसी प्रयोग के तहत वो अब मधुमक्खियों का भी संरक्षण कर रही है।

10-10 रुपए के सिक्कों से शख्स ने खरीदी 6 लाख की कार, बैंक ने भी जोड़ लिए हाथ10-10 रुपए के सिक्कों से शख्स ने खरीदी 6 लाख की कार, बैंक ने भी जोड़ लिए हाथ

Comments
English summary
Business Idea: 11 years ola Mikaila Ulmer become Millionaire by using Grandma idea of 1940
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X