• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Bitcoin को इक्विटी नहीं बबल मानते हैं 74% फंड मैनेजर, सर्वे में खुलासा

|

नई दिल्ली, अप्रैल 15। दुनिया की सबसे बड़ी और लोकप्रिय क्रिप्टोकरेंसी बिटकॉइन ने बुधवार को रिकॉर्ड 64,000 डॉलर की कीमत हासिल की थी। बिटकॉइन की कीमतों में लगातार उछाल जारी है और पिछले 6 महीने में यह 450 प्रतिशत से ज्यादा ऊपर जा चुकी है। बड़े संस्थागत निवेशक भी बिटकॉइन में अपनी रुचि दिखा रहे हैं। बावजूद इसके फंड मैनेजर बिटकॉइन को इक्विटी मानने में संकोच कर रहे हैं।

Bitcoin

बीओएफए सिक्योरिटीज के हालिया ग्लोबल फंड मैनेजर सर्वे में ये सामने आया है। सर्वे में 74 प्रतिशत फंड मैनेजर का मानना है कि बिटकॉइन केवल एक बबल है।

पिछले एक साल में बिटकॉइन की कीमत 7000 डॉलर से बढ़कर 64,000 डॉलर तक पहुंच गई है। इस सर्वे में ध्यान देने वाली बात है कि यह ऐसे समय में आया है जब दुनिया के सबसे बड़े क्रिप्टोकरेंसी एक्सचेंज कॉइनबेस ने अमेरिकी एक्सचेंज नैस्डैक में अपनी लिस्टिंग की है। कॉइनबेस की नैस्डैक में लिस्टिंग डिजिटल करेंसी के लिए एक अहम पड़ाव है।

आने वाले दिनों में सुधार की उम्मीद
सर्वे में बताया गया है कि बिटकॉइन मार्केट टेक्नोलॉजी शेयर के बाद दूसरा सबसे भीड़ वाला व्यापार था। सर्वे में शामिल 10 प्रतिशत लोगों ने उम्मीद जताई कि पूर्व में अन्य संपत्तियों से बेहतर प्रदर्शन होगा जबकि रिटर्न काफी मालामाल करने वाला हो सकता है।

वहीं दूसरी तरफ सिर्फ 7 प्रतिशत लोग सर्वे में ऐसे थे जिन्हें बबल में इक्विटी नजर आई। सर्वे में जोखिम की निरंतरता की ओर इशारा किया गया है। हालांकि तेजी से वैश्विक आर्थिक सुधार और कॉरपोरेट मुनाफे की उम्मीद के चलते वैश्विक निवेशकों में इक्विटी को लेकर सकारात्मकता बनी हुई है। करीब 85 प्रतिशत फंड मैनेजर ने अगले 12 महीनों में वैश्विक मुनाफे में सुधार की उम्मीद जताई है।

Bitcoin ने पकड़ी रॉकेट की रफ्तार, 24 घंटे में कायम किया नया रिकॉर्ड, देखिए ताजा कीमतBitcoin ने पकड़ी रॉकेट की रफ्तार, 24 घंटे में कायम किया नया रिकॉर्ड, देखिए ताजा कीमत

English summary
bitcoin is a bubble not equity says bofa securities survey
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X